Saturday, May 18, 2024
Advertisement

UP: जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस पार्टी, योगी सरकार की चुप्पी को बनाएगी मुद्दा

कांग्रेस पार्टी ने सहारा इंडिया समूह और पर्ल्स ग्रुप पर गरीबों का पैसा हड़पने का आरोप लगाते हुए आंदोलन और प्रदर्शन का ऐलान किया है। 

Edited by: Bhasha
Published on: January 02, 2022 17:16 IST
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी

Highlights

  • कांग्रेस पार्टी ने प्रदर्शन और आंदोलन का ऐलान किया
  • प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर करेगी प्रदर्शन
  • योगी सरकार के खिलाफ जाहिर की गहरी चिंता

कांग्रेस पार्टी ने सहारा इंडिया समूह और पर्ल्स ग्रुप पर गरीबों का पैसा हड़पने का आरोप लगाते हुए आंदोलन और प्रदर्शन का ऐलान किया है। उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने रविवार को कहा कि गरीबों से लगातार हो रही लूट के खिलाफ कांग्रेस पार्टी चार जनवरी को प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगी। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश के लाखों गरीबों को सहारा जैसी कंपनियों द्वारा लूटे जाने और योगी सरकार के इस मामले में चुप्पी साधने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने गहरी चिंता जताते हुए आंदोलन का ऐलान किया है। 

लल्लू ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित एक पत्रकार वार्ता में भाजपा सरकार पर सवाल उठाते हुए सपा और बसपा जैसे विपक्षी दलों से भी इस मामले पर अपना पक्ष स्पष्ट करने की मांग की। उन्होंने कहा कि गरीबों से लगातार हो रही इस लूट के खिलाफ कांग्रेस पार्टी चार जनवरी को प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगी। 

लल्लू ने कहा कि सहारा इंडिया ग्रुप में छोटे-छोटे दुकानदार, रेहड़ी, ठेला-पटरी चलाने वाले गरीब, मध्यमवर्गीय मजदूर, महिलाएं, घरेलू काम करने वाली महिलाओं ने किस्तों में 10 रुपये से लेकर सैकड़ों रुपए तक का आरडी खाता खुलवाया था, साथ ही कई सारे लोगों ने फिक्स डिपॉजिट भी किया मगर मियाद पूरी होने के बावजूद उनका पैसा नहीं मिल पा रहा है। 

उन्‍होंने कहा कि इन गरीबों ने अपने बच्चों की पढ़ाई-लिखाई व घर परिवार में किसी भी छोटे-बड़े काम के लिए पैसा जमा किया था लेकिन अब वे सब लुटे हुए महसूस कर रहे हैं और इन कंपनियों में बड़ी संख्या में गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों के लोगों के पैसे फंसे हुए हैं। लल्लू ने कहा कि पर्ल्स ग्रुप की कंपनी पीएसीएल लिमिटेड की भी यही कहानी है, इस रियल एस्टेट की कंपनी में प्लॉटिंग व हाउसिंग की स्कीम के तहत पैसा जमा किया गया और वहां भी लोगों के पैसे फंसे हैं। कांग्रेस नेता ने चेतावनी दी कि पैसे वापस न होने पर कांग्रेस पार्टी गांव, कस्बों से लेकर सड़कों तक लड़ाई लड़ेगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement