Friday, March 29, 2024
Advertisement

Uttarakhand News: शादी में बुलाकर बारात में नहीं ले गया दोस्त, भड़के युवक ने ठोका 50 लाख का दावा

हरिद्वार के बहादराबाद निवासी रवि नामक युवक ने अन्य लोगों के साथ साथ अपने दोस्त चंद्रशेखर को विवाह का न्यौता दिया था और बारात में भी चलने के लिए कहा था। लेकिन दूल्हा रवि अपने दोस्त को छोड़कर कथित रूप से समय से पहले ही बारात लेकर चला गया।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 24, 2022 18:41 IST
Groom- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Groom

Highlights

  • कनखल देवनगर के रहने वाले चंद्रशेखर और रवि गहरे दोस्त हैं
  • शादी के कार्ड बंटवाए लेकिन बारात में नहीं ले गया दूल्हा
  • मानसिक तनाव में आकर आत्महत्या करने की सोचने लगा था चंद्रशेखर

Uttarakhand News: निमंत्रण देने के बावजूद बारात में नहीं ले जाने पर एक युवक ने अपने दूल्हे दोस्त पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए 50 लाख रुपये का मानहानि का नोटिस भेज दिया है। हरिद्वार के एडवोकेट अरुण भदौरिया ने बताया कि हरिद्वार के बहादराबाद निवासी रवि नामक युवक ने अन्य लोगों के साथ साथ अपने दोस्त चंद्रशेखर को विवाह का न्यौता दिया था और बारात में भी चलने के लिए कहा था। लेकिन दूल्हा रवि अपने दोस्त को छोड़कर कथित रूप से समय से पहले ही बारात लेकर चला गया और ज़ब चंद्रशेखर समय पर बारात में जाने के लिए पंहुचा तो देखा कि वहां कोई नहीं था। पता चला कि बारात तो जा चुकी थी।

मानसिक तनाव में आ गया था दोस्त

एडवोकेट ने बताया कि इस बात को चंद्रशेखर ने अपना अपमान समझा और वह इस कदर मानसिक तनाव में आ गया कि आत्महत्या करने की सोचने लगा और दूल्हे पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए 50 लाख रुपये के मानहानि का कानूनी नोटिस भेज दिया। चंद्रशेखर के वकील के अनुसार चंद्रशेखर ने जब अपने दोस्त रवि को फोन किया तो उसने कहा की वह तो बारात लेकर निकल गए हैं और आप लोगों को अब बारात में आने की कोई जरुरत नहीं है। आप लोग अपने घर जाओ।

शादी के कार्ड बंटवाए लेकिन बारात में नहीं ले गया दूल्हा
जानकारी के मुताबिक हरिद्वार में बहादराबाद की आराध्या कॉलोनी निवासी रवि की शादी 23 जून 2022 बिजनौर जनपद के धामपुर निवासी लड़की के साथ तय हुई थी। कनखल देवनगर के रहने वाले चंद्रशेखर और रवि गहरे दोस्त हैं। रवि ने दोस्त चंद्रशेखर को एक लिस्ट बनाकर दी थी कि वह शादी के कार्ड उन लोगों को बांटेगा ताकि वह लोग रवि की शादी में 23 जून 2022 की शाम पांच बजे धामपुर जिला बिजनौर के लिए रवाना होंगे। रवि के कहने पर चंद्रशेखर ने मोना, काका, सोनू, कन्हैया, छोटू और आकाश इन सभी लोगों को कार्ड बांटे और यह आग्रह किया कि वह भी 23 जून को बजे रवि की बारात में चलेंगे। यह सभी लोग चंद्रशेखर के साथ शाम को 4 बजकर 50 पर पहुंच गए लेकिन वहां जाकर पता चला कि बारात तो जा चुकी है। इस पर चंद्रशेखर ने रवि से जानकारी ली तो रवि ने बताया कि हम लोग जा चुके हैं।

न्याय दिलाने का भरोसा देकर चंद्रशेखर को आत्महत्या करने से रोका
एडवोकेट ने बताया कि इस अपमान को लेकर न्याय दिलाने का भरोसा देकर उन्होंने चंद्रशेखर को आत्महत्या करने से रोका। चंद्रशेखर ने अपने दोस्त दूल्हे को फ़ोन करके मानहानि का नोटिस भेजने की बात बताई। मगर इसके बाद भी उसके दोस्त ने ज़ब उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया तो उसने दूल्हे को 50 लाख रुपये का मानहानि का कानूनी नोटिस भेजते हुए तीन दिन में सार्वजनिक रूप से माफ़ी नहीं मांगने पर कानूनी कारवाई करने की चेतावनी दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement