Monday, April 29, 2024
Advertisement

उत्तराखंड सुरंग हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन में काम करनेवालों को मिलेगा 50 हजार का इनाम, धामी सरकार ने किया ऐलान

उत्तराखंड सुरंग हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे कर्मियों को उत्तराखंड सरकार 50 हजार रुपये का इनाम देगी। इसका ऐलान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यालय की ओर से किया गया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 29, 2023 16:54 IST
Uttarakhand, Pushkar singh dhami, tunnel accident- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रमिकों के सुरक्षित बाहर निकलने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी बेहद खुश नजर आए

देहरादून : उत्तरकाशी के सिल्क्यारा सुरंग हादसे में फंसे 41  मजदूरों को निकालने के लिए जिस जज्बे के साथ राहत और बचाव दल ने काम किया, अब उन्हें सरकार की ओर से इनाम दिया जाएगा। उत्तराखंड के सीएम दफ्तर की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राहत और बचाव दल में शामिल कर्मचारियों को उत्तराखंड सरकार 50 हजार रुपये का इनाम देगी।  

मजदूरों को ऋषिकेश एम्स लाया गया

इस बीच सिलक्यारा सुरंग से निकाले गए मजदूरों को हेलीकॉप्टर से बुधवार को ऋषिकेश AIIMS लाया गया जहां उनका मेडिकल चेकअप हो रहा है। भारतीय वायु सेना के चिनूक हेलीकॉप्टर के जरिए सभी 41 मजदूरों को चिन्यालीसौड़ से एम्स ऋषिकेश लाया गया है।सुरंग से बाहर निकाले जाने के बाद उन्हें सिलक्यारा से 30 किलोमीटर दूर स्थित चिन्यालीसौड़ अस्पताल ले जाया गया था जहां उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था । सभी मजदूरों स्वस्थ हैं लेकिन दो हफ्ते से ज्यादा वक्त तक सुरंग में फंसे रहने के कारण संभावित स्वास्थ्य परेशानियों के मद्देनजर उन्हें एम्स ऋषिकेश लाया गया है। 

सीएम धामी ने मजदूरों का लिया हालचाल

इससे पहले एम्स ऋषिकेश के एक अधिकारी ने बताया कि श्रमिकों को पहले ट्रॉमा वार्ड में ले जाया जाएगा। उन्होंने बताया कि वहां से उन्हें 100 बिस्तरों वाले इमरजेंसी वार्ड में ट्रांसफऱ कर दिया जाएगा जहां उनके स्वास्थ्य के सभी मानकों की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि अस्पताल में मजदूरों के मेडिकल चेकअप के लिए सभी सुविधाएं और डॉक्टर मौजूद हैं । इससे पहले, चिन्यालीसौड़ अस्पताल में मजदूरों से मिलकर उनका हालचाल लेने के बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि सभी लोग स्वस्थ और प्रसन्न हैं लेकिन डॉक्टरों के परामर्श पर उन्हें जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा जा रहा है । चारधाम यात्रा मार्ग पर बन रही साढ़े चार किलोमीटर लंबी सुरंग का एक हिस्सा 12 नवंबर को ढह जाने से उसमें 41 श्रमिक फंस गए थे जिन्हें युद्धस्तर पर चलाए गए बचाव अभियान के बाद मंगलवार को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement