Monday, April 29, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी श्रमिकों से फोन पर की बातचीत, मजदूरों का जाना हालचाल

उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को सही सलामत बाहर निकालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से फोन पर बात की है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 29, 2023 8:36 IST
पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी श्रमिकों से की बातचीत - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी श्रमिकों से की बातचीत

उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया है। इस बचाव अभियान के बाद सभी के चेहरों पर ख़ुशी नजर आ रही है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तम नेताओं ने श्रमिकों को शुभकामनाएं दी हैं और इस अभियान में जुटे सभी कर्मियों का आभार जताया है। टनल से निकालकर सभी मजदूरों को मेडिकल टीम की निगरानी में भेज दिया गया है।

अब इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी श्रमिकों से बातचीत है। उन्होंने फोन कॉल पर उनका हालचाल जाना है। इसके साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया कि उन्हें अब हर तरह से सहायता प्रदान की जाएगी। वहीं इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने इन सभी 41 मजदूरों के लिए 1-1 लाख रुपए की राहत राशि देने का ऐलान किया था। टनल से बाहर निकलते ही मजदूरों का सीएम पुष्कर सिंह धामी ने माला पहनाकर स्वागत किया।

श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री ने अभियान की सफलता के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है। टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है। मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।  

उन्होंने कहा कि यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे। इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है। मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं। उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement