Sunday, May 12, 2024
Advertisement

'वंदे भारत एक्सप्रेस ने मध्यम वर्ग को सुविधाओं की नई उड़ान दी' गोरखपुर में पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर से दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एक ट्रेन गोरखपुर-लखनऊ के बीच और दूसरी ट्रेन जोधपुर-अहमदाबाद के बीच चलेगी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: July 07, 2023 19:26 IST
पीएम मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी- India TV Hindi
Image Source : एएनआई पीएम मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

गोरखपुर (उप्र): प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वंदे भारत ट्रेन ने देश के मध्यम वर्ग को सुविधाओं और सहूलियतों के लिए नई उड़ान दी है। आज देश के कोने कोने के नेता पत्र लिखते हैं कि हमारे क्षेत्र से भी वंदे भारत ट्रेन चलाइये। प्रधानमंत्री ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन से गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके पहले उन्होंने जोधपुर से अहमदाबाद के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस को भी रवाना किया। 

विकास और विरासत की नीति का अद्भुत उदाहरण -पीएम मोदी

पीएम मोदी ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण की भी शुरुआत की। इसके पहले मोदी ने गीता प्रेस शताब्दी वर्ष समापन समारोह को संबोधित करते हुए गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन रवाना करने की घोषणा की। उन्‍होंने कहा, ''गीता प्रेस के कार्यक्रम के बाद मैं गोरखपुर रेलवे स्टेशन जाऊंगा। आज से ही गोरखपुर रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण का काम भी शुरू होने जा रहा है।'' उन्‍होंने कहा, ''आज का मेरा गोरखपुर दौरा विकास और विरासत की नीति का अद्भुत उदाहरण है।'' 

सोशल मीडिया पर तस्वीरें डालने के बाद लोग हैरान-पीएम मोदी

मोदी ने कहा कि ''मैंने जब से सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें डाली हैं, लोग हैरान होकर देख रहे हैं कि रेलवे स्‍टेशनों का भी इस तरह से कायाकल्प हो सकता है।'' उन्‍होंने कहा कि उसी कार्यक्रम में मैं गोरखपुर से लखनऊ के लिए वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाऊंगा और उसी समय जोधपुर से अहमदाबाद के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस को भी रवाना किया जाएगा। 

वंदे भारत चलाने के लिए लोग चिट्ठियां लिख रहे हैं-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, ''एक समय था जब नेता लोग चिट्ठियां लिखा करते थे कि हमारे क्षेत्र में इस ट्रेन का जरा हाल्ट बना लें, उस ट्रेन का हाल्ट बना लें। आज देश के कोने-कोने से नेता मुझे चिट्ठियां लिखकर कहते हैं कि मेरे क्षेत्र से भी वंदे भारत चलाइए।'' उन्‍होंने कहा, ''यह वंदे भारत का एक क्रेज है। इन सारे आयोजनों के लिए मैं गोरखपुर के लोगों को, देश के लोगों को बहुत बहुत बधाई देता हूं।' (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement