Friday, March 29, 2024
Advertisement

नहीं थम रहीं वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटनाएं, अब बिहार में हुई पत्थरबाजी

ट्रेन बिहार के बारसोई इलाके में थी कि तभी ट्रेन पर पथराव कर दिया गया। हालंकि इस पत्थरबाजी में ट्रेन या किसी यात्री को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 08, 2023 22:01 IST
वंदे भारत ट्रेन पर...- India TV Hindi
Image Source : FILE वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटनाएं

भारतीय ट्रेन के आधुनिकीकरण के लिहाज से देशभर में कई वंदे भारत ट्रेनें चलाई जा रही हैं। यह ट्रेने सेमी स्पीड की एक्सप्रेस ट्रेनें हैं। लेकिन इन ट्रेनों पर पथराव की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। लगभग हर रोज कहीं न कहीं से ट्रेन पर पथराव की सूचना आती है। आज रविवार को भी न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा जाने वाली वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया। ट्रेन बिहार के बारसोई इलाके में थी कि तभी ट्रेन पर पथराव कर दिया गया। हालंकि इस पत्थरबाजी में ट्रेन या किसी यात्री को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।  

बिहार से ही पत्थरबाजी के आरोप में तीन नाबालिगों की हुई थी गिरफ्तारी 

वहीं इससे पहले पश्चिम बंगाल के हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच हाल में शुरू की गई वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी करने के आरोप में पुलिस ने बिहार के किशनगंज से तीन नाबालिग लड़कों को पकड़ा था। किशनगंज पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया कि कुछ दिन पहले हुई घटना के मामले में बृहस्पतिवार सुबह ही प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने बताया, ''आज सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर रेलवे अधिकारियों से सूचना मिली कि तीन जनवरी को दोपहर करीब 12 बजकर 55 मिनट पर पत्थरबाजों ने वंदेभारत एक्सप्रेस के डिब्बों को नुकसान पहुंचाया है।'' उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई और वीडियो फुटेज की जांच की गई। 

चौथे आरोपी की तलाश कर रही है पुलिस 

पुलिस ने बताया, ''मामले में पोटिया पुलिस थाना क्षेत्र के निमलगांव के रहने वाले चार लड़कों की पहचान की गई जिनकी उम्र करीब 14 साल है। इनमें से तीन को पकड़ कर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया और चौथे की तलाश की जा रही है।'' गौरतलब है कि सेमी हाईस्पीड इलेक्ट्रिक ट्रेन वंदे भारत एक्सवप्रेस पश्चिम बंगाल के हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलती है और इस दौरान यह बिहार से गुजरती है । 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement