Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Vistara Flight: विस्तारा फ्लाइट का इंजन फेल, बैंकॉक से लौट रही थी दिल्ली, सभी यात्री सुरक्षित

Vistara Flight: बैंकॉक से दिल्ली वापस आ रही विस्तारा एयरलाइंस की एक फ्लाइट का इंजन फेल हो गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 06, 2022 17:19 IST
Vistara Flight- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Vistara Flight

Highlights

  • फ्लाइट में खराबी के चलते सिंगल इंजन पर हुई लैंडिंग
  • विस्तारा ने कहा- बिजली से जुड़ी मामूली खराबी आई थी
  • स्पाइसजेट की फ्लाइट्स में 18 दिनों में 8 ऐसी घटनाएं

Vistara Flight: बैंकॉक से दिल्ली वापस आ रही विस्तारा एयरलाइंस की एक फ्लाइट का इंजन फेल हो गया। फ्लाइट में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। फ्लाइट में खराबी के चलते सिंगल इंजन पर लैंडिंग हुई है। पोस्ट रनवे वेकेशन इंजन-2 को सिंगल-इंजन टैक्सिंग के लिए बंद कर दिया गया था। विमान को पार्किंग बे में ले जाया गया है। मामले की जानकारी डीजीसीए को दी गई है। 

'बिजली से जुड़ी मामूली खराबी आई गई थी'

इंजन में खराबी की सूचना के बीच विस्तारा ने एक बयान जारी किया है। बयान में विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में उतरने के बाद पार्किंग बे पर हमारी उड़ान यूके 122 (बीकेके-डीईएल) में बिजली से जुड़ी एक मामूली खराबी आई गई थी। यात्रियों की सुरक्षा और आराम को ध्यान रखते हुए विमान को टो करके ले जाया गया है।

डीजीसीए ने स्पाइसजेट को नोटिस देकर जवाब मांगा

बता दें कि फ्लाइट्स में आ रही तकनीकी खराबी का यह पहला मामला नहीं हैं। नागरिक उड्डयन महानियंत्रक (डीजीसीए)  ने आज यानी बुधवार को ही इन तकनीकी खराबियों को ध्यान में रखते हुए ही स्पाइसजेट को एक नोटिस देकर जवाब मांगा है। स्पाइस जेट की अलग-अलग फ्लाइट्स में बीते 18 दिनों में 8 ऐसी ही घटनाएं सामने आई हैं। डीजीसीए की ओर से सितंबर 2021 में स्पाइसजेट के ऑडिट में पाया गया कि कलपुर्जों के आपूर्तिकर्ताओं को नियमित आधार पर भुगतान नहीं किया जा रहा है, जिससे कलपुर्जों की कमी हो रही है।

'हमारे सभी विमानों को नियामक की ओर से ऑडिट किया गया'

डीजीसीए के नोटिस पर स्पाइसजेट ने कहा, "हम निर्धारित समयावधि के भीतर जवाब देंगे और अपने यात्रियों और चालक दल के लिए एक सुरक्षित संचालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम एक IATA-IOSA प्रमाणित एयरलाइन हैं। हमारे सभी विमानों का एक महीने पहले नियामक की ओर से ऑडिट किया गया और उन्हें सुरक्षित पाया गया।"

 
स्पाइसजेट ने कहा, "स्पाइसजेट ने अक्टूबर 2021 में पुन: प्रमाणन के लिए ऑडिट कार्यक्रम सफलतापूर्वक पूरा किया। हमें डीजीसीए की ओर से नियमित रूप से ऑडिट किया गया है। स्पाइसजेट की सभी उड़ानें इस विषय पर डीजीसीए नागरिक उड्डयन विनियमों के लागू नियमों के अनुपालन में संचालित की जाती हैं।"

घाटे में चल रही स्पाइसजेट एयरलाइन

गौरतलब है कि स्पाइसजेट एयरलाइन बीते तीन सालों से घाटे में चल रही है। सस्ती सेवा सुविधा देने वाली विमान कंपनी स्पाइसजेट को 2018-19 में 316 करोड़, 2019-2020 में 934 करोड़ और 2020-21 में 998 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement