Sunday, March 03, 2024
Advertisement

'ये तो एंड्रॉइड है, रखो अपने पास...', चोरों को चाहिए था iPhone, चोरी में मिला Android तो कर दिया वापस

दो चोरों ने पीड़ितों को विनम्रतापूर्वक एक एंड्रॉयड फोन लौटा दिया। सवाल है कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया?

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 05, 2023 17:02 IST
एंड्रॉइड फोन- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO एंड्रॉइड फोन

झपटमार और चोर गिरोह द्वारा मोबाइल चोरी की खबरें अक्सर सुर्खियों में रहती है लेकिन यह कभी कभार ही होता है कि चोरी हुआ सामान वापस मिल जाए। लेकिन अमेरिका में पिछले माह एक घटना घटी, जिसमें चोर ने चोरी किए गए फोन को वापस कर दिया। साथ ही जो वजह बताई उसे जानकार आपकी हंसी छूट जाएगी। दरअसल, दो चोरों ने पीड़ितों को विनम्रतापूर्वक एक एंड्रॉयड फोन लौटा दिया। सवाल है कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया?

महिला ने सुनाई पूरी कहानी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चोर को अचानक पता चला कि जो फोन उन्होंने बंदूक की नोक पर छीना था वह आईफोन नहीं था। चोरों ने बताया कि वे चोरी किए गए फोन को देखकर वापस कर दिया, क्योंकि वह एंड्रॉइड स्मार्टफोन था और चोरों को लगा कि यह आईफोन होगा। ABC7 रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला ने बताया कि जैसे ही उसने घर के बाहर कार खड़ी की, तो मास्क पहने हुए दो बंदूकधारी आए और उसने पॉकेट में जो कुछ भी था, सब छीन लिया। साथ ही चोरों ने महिला के पति का फोन छीन लिया, लेकिन फोन देखने ही चोरों ने उसे वापस कर दिया। चोरों ने कहा, ''अरे यह तो एंड्रॉइड स्मार्टफोन है! मुझे इसकी जरूरत नहीं है। मुझे लगा कि यह आईफोन है।''

फोन वापस लौटाने के बाद भी महिला ने कहा कि इस घटना ने जिंदगी को उलट-पुलट कर दिया। इसने हमारे जिंदगी पर बड़ा गहरा प्रभाव डाला है।

iPhone क्यों पसंद करते हैं लोग?

बता दें कि मौजूदा ट्रेंड के हिसाब से ज्यादातर लोग आईफोन पसंद कर रहे हैं। आईफोन और एंड्रॉइड स्मार्टफोन के बीच अंतर यह है कि आईफोन सिक्योर होता है और कई यूनीक फीचर्स होते हैं। दोनों स्मार्टफोन में ऑपरेटिंग सिस्टम का मुख्य अंतर है, जहां आईफोन में आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया जाता है, वहीं एंड्रॉइड स्मार्टफोन में गूगल का ही एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमाल किया जाता है। एंड्रॉइड स्मार्टफोन की कीमत आईओएस के मुकाबले कम होती है।

यह भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement