Sunday, April 28, 2024
Advertisement

MP Election ने इस शख्स को बनाया लखपति, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मामला

MP Assembly Election 2023: सोशल मीडिया पर एक 50 रुपए का स्टाम्प पेपर वायरल हो रहा है जिसमें मध्य प्रदेश में आए चुनावी परिणाम को लेकर दो लोगों के बीच एक लाख रुपए की शर्त लगी थी।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 04, 2023 18:16 IST
3 दिसंबर को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना हुई।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 3 दिसंबर को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना हुई।

मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिला। इस चुनाव में कुछ लोगों को उम्मीद थी कि शायद कांग्रेंस इस बार सरकार बना लेगी। इसी उत्साह में दो लोगों के बीच शर्त भी लगी और जैसे ही भाजपा ने जीत दर्ज की वैसे ही एक शख्स तुरंत ही लखपति बन गया। अब ये मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। साथ में एक स्टाम्प पेपर भी वायरल हो रहा है।

दरअसल, इस चुनाव में BJP और Congress की जीत-हार को लेकर दो लोगों ने 1-1 लाख रुपए की शर्त लगाई थी। सबसे बड़ी बात तो ये थी कि इस शर्त को ऐसे ही नहीं लगाया गया था। इस शर्त को बाकायदा  50 रुपए के एक स्टाम्प पेपर पर लिखकर और 5 गवाहों के हस्ताक्षर कराकर शर्त लगाया गया। स्टाम्प पेपर पर एक शख्स ने कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया था तो दूसरे ने भाजपा की सरकार पर शर्त लगाया था। 

विजेता को मिला 1 लाख का चेक

स्टाम्प पेपर के अनुसार, 22 नवंबर को छिंदवाड़ा जिले के नीरज मालवीय और धनीराम भलावी के बीच 1 लाख रुपये की शर्त लगी थी। धनीराम भलावी जो कि पूर्व सरपंच हैं उनका मानना था कि इस बार मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। जबकि नीरज मालवीय का दावा था कि इस बार भा सरकार भाजपा की ही बनेगी। इस बात को लेकर दोनों ने 1 लाख रुपए का चेक साइन कर एक तीसरे व्यक्ति अमित पांडे के पास रख दिया था। स्टाम्प पेपर पर साफ लिखा हुआ है कि जो भी शख्स शर्त जीत जाएगा वह जीता हुआ चेक अमित पांडे से प्राप्त कर लेगा। चूंकि प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई है तो शर्त के मुताबिक नीरज मालवीय नाम का शख्स 1 लाख रुपए जीत गया है। 

सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर ये मामला तेजी से वायरल हो रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस पर कमेंट भी कर रहे हैं। इस स्टाम्प पेपर को एक्स पर राजा बाबू नाम के यूजर ने शेयर किया है। खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 3 लाख लोगों ने देखा है। 

ये भी पढ़ें:

Video: शख्स ने पहली बार खाया ट्रेन में अंडा बिरयानी, रिव्यू सुनकर लोगों को नहीं हुआ यकीन

विधानसभा चुनाव के नतीजों पर युवक ने बनाया मजेदार गाना, गाने ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement