Saturday, February 24, 2024
Advertisement

कई राज्यों में बदला मौसम, गुजरात में बारिश और ओलावृष्टि, देखें Video, IMD ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

IMD: मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 4 दिनों तक उत्तरी पश्चिम भारत के राज्यों में हल्की से मीडियम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं कई जगह भारी बारिश और ओले भी पड़ेंगे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 18, 2023 6:10 IST
गुजरात में भारी बारिश से सड़कों पर जलजमाव हो गया।- India TV Hindi
Image Source : ANI गुजरात में भारी बारिश से सड़कों पर जलजमाव हो गया।

IMD: देश के उत्तरी पश्चिमी हिस्सों में मौसम में अचानक बदलाव आया। कई जगह भारी बारिश और ओलावृष्टि के समाचार हैं। IMD यानी मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 4 दिनों तक उत्तरी पश्चिम भारत के राज्यों में हल्की से मीडियम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं कई जगह भारी बारिश और ओले भी पड़ेंगे। गुजरात: के तापी जिले के सोनगढ़ में बारिश और ओलावृष्टि हुई।

बारिश से सड़कों पर जलजमाव

गुजरात: अरावली में भारी बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव देखने को मिला। यहां गरज चमक के साथ बारिश हुई। बारिश और ओलावृष्टि के कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। आम जनजीवन पर भी असर पड़ा है। 

इन राज्यों में बारिश से मौसम सुहावना

देश के कई राज्यों में मौसम बदल गया है। उत्तर से लेकर दक्षिणी राज्यों तक बारिश और ओलावृष्टि का दौर बन गया है। यूपी, राजस्थान, बिहार, झारखंड, तेलंगाना, गुजरात सहित ज्यादातर राज्यों में बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया है। कई दिनों से पड़ रही गर्मी से भी राहत मिली है। मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले 5 दिनों तक बारिश, तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने वाली है।  दिल्ली एनसीआर में भी 17 से 20 मार्च तक बारिश के आसार बने रहेंगे। 

इन राज्यों में हुई भारी बारिश

पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा, तटीय आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा में भारी बारिश हुई। वहीं हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिमी मध्यप्रदेश, में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई।

मार्च में क्यों हो रही बारिश?

मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिणी और उत्तर पूर्वी राजस्थान में साइक्लोनिक सर्कुलेशन देखा जा रहा है। इसके अलावा उत्तरी पूर्व अरेबियन सागर से राजस्थान तक ट्रफ जा रहा है।, जबकि एक और ट्रफ दक्षिणी राजस्थान से बांग्लादेश तक जा रहा है, इस कारण कई राज्यों में बारिश का दौर बना हुआ है। 

Also Read: 

चीन का बढ़ेगा ब्लड प्रेशर, राफेल देने वाले फ्रांस ने भारत को दिया 6 न्यूक्लियर सबमरीन का ऑफर

राम जन्मभूमि अयोध्या में कब होगी प्राण प्रतिष्ठा? विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री ने किया ये खुलासा

यूक्रेन से जंग के बीच पुतिन से सोमवार को मिलेंगे जिनपिंग, भड़का अमेरिका, दे डाली ये धमकी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement