Thursday, May 16, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, बिहार समेत 7 राज्यों में आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी

Weather News Today: मध्य प्रदेश में आज आंधी के साथ झमाझम बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ कई राज्यों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश के साथ ओले पड़ेंगे।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 28, 2024 7:12 IST
मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज

IMD Weather Forecast: मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में आज भी तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ घंटों में मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों और उत्तरी महाराष्ट्र के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली चमकने और तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश की कुछ संभावना है। यहां पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। 

मध्य प्रदेश में आंधी के साथ का बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि अगले 2-3 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के खरगोन, शाजापुर, तटीय, भोपाल, विदिशा, रायसेन, जबलपुर, उमरिया, शहडोल, अनुपपुर और सीधी जिले में बिजली गिरने और ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी चलने की संभावना है। इन जिलों में 50-70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में बारिश के साथ ओले पड़े। 

अगले 48 घंटे के दौरान 5 राज्यों में बारिश होगी

इन राज्यों के अलावा उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले 48 घंटे के दौरान मौसम में तेजी से बदलाव होगा। मौसम विभाग की तरफ से एक्स हैंडल पर दी गई जानकारी के अनुसार, एक मार्च को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (115.6-204.4 मिमी) होने की संभावना है। पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 1-2 मार्च के दौरान भारी वर्षा और बर्फबारी की संभावना है।

दो मार्च को इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

 मौसम विभाग के अनुसार, दो मार्च को उत्तराखंड,पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर भारी होगी। इस दौरान 64.5-115.5 मिमी तक बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में बारिश के साथ बर्फबारी भी होगी। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और दिल्ली  में एक और दो मार्च को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। 

दिल्ली-एनसीआर का मौसम

दिल्ली-नोएडा समेत पूरे एनसीआर में बुधवार सुबह मौसम साफ है। आज आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार की सुबह तापमान में कुछ डिग्री का इजाफा हुआ। वहीं, कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

यहां देखें मौसम के सभी अपडेट्स- मौसम का हाल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement