Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Weather Update: बारिश बनी आफत, महाराष्ट्र में वैतरना नदी के तेज बहाव में फंसे 13 मजदूर, मुंबई, ठाणे में ऑरेंज अलर्ट

Weather Update: भारी बारिश के कारण मुंबई-वडोदरा हाईवे एक्सप्रेस वे बनाने के काम मे जुटे 13 मजदूर वैतरना नदी के तेज बहाव में फंस गए। मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे में बारिश को लेकर अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Deepak Vyas Updated on: July 14, 2022 11:37 IST
Heavy Rain in Mumbai- India TV Hindi
Image Source : PTI Heavy Rain in Mumbai

Highlights

  • मुंबई में दोपहर 12.36 बजे हाईटाइड की चेतावनी
  • हाईटाइड के दौरान उठेंगी 16 फीट ऊंची लहरें
  • एनडीआरएफ की टीम हालात पर नजर बनाए हुए है

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। खासतौर पर महाराष्ट्र और गुजरात में हालात बदतर हैं। भारी बारिश के कारण मुंबई—वडोदरा हाईवे एक्सप्रेस वे बनाने के काम मे जुटे 13 मजदूर वैतरना नदी के तेज बहाव में फंस गए। हालात इतने बेकाबू रहे कि एनडीआरएफ भी मजदूरों को निकालने में असफल हुई। इसी बीच पालघर जिलाधिकारी ने कोस्टगार्ड की मदद मांगी है।मजदूरों को एयरलिफ्ट करके बाहर निकालने के लिए कोस्टगार्ड से मदद मांगी गई है। दरअसल, मुंबई—वडोदरा हाईवे एक्सप्रेस वे बनाने के चल रहे काम में एक हिस्सा वैतरना नदी के कोस्टल हिस्से में आता है। इस पर 13 मजदूर काम करने के लिए गए हुए थे। लेकिन पालघर में जारी मूसलाधार बारिश की वजह से वैतरना नदी ओवरफ्लो होकर बह रही है और पानी का बहाव तेज होने की वजह से ये 13 मजदूर फंसे गए हैं। जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम हालात पर नजर बनाए हुए है।

मुंबई, ठाणे में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

आज मुंबई,ठाणे, नवी मुंबई और पालघर में लगातार रुक-रुककर हो रही बारिश का तीसरा दिन है। इसी बीच मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे में बारिश को लेकर अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसी बीच आज मानसून सीज़न का अब तक का सबसे बड़ा हाईटाइड है। दोपहर 12:36 बजे समंदर में 4.88 मीटर के हाईटाइड की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान समंदर में 16 फ़ीट ऊंची लहरें उठेंगी।

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में सप्ताह बीच-बीच में बादल छाए रहेंगे। साथ ही बारिश होती रहेगी। हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है। लोगों से नदी-नालों से दूर रहने व वाहनचालकों को सतर्क रहने की सलाह दी है। इस बार मानसून के दौरान पूरे प्रदेश में बारिश नहीं हो रही है।

दिल्ली-एनसीआर में आज कहीं कहीं हल्की बारिश

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने और कहीं कहीं हल्की वर्षा होने की भी संभावना है । अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 27 डिग्री रहने के आसार है। इस पूरे सप्ताह कमोबेश ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

पंजाब के कुछ जिलों में बारिश की संभावना

जम्मू कश्मीर में उमस भरे मौसम के बीच अगले 24 घंटों में गरज के साथ बारिश और कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। हालांकि बारिश के बावजूद उमस का दौर बरकरार रहेगा। वहीं पंजाब में आज दिनभर बादल छाए रहेंगे। इसी बीच कुछ जिलों में सामान्य बारिश की संभावना जताई जा रही है। तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं। इससे लोगों को उमस से राहत मिलेगी। मौसम सुहावना रहेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement