Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Weather Update: बारिश के मौसम में भी दिल्ली वालों को खूब रूला रही गर्मी, जानिए देश के अलग-अलग राज्यों में कब होगी बरसात

Weather Update: मानसून की दस्तक के दौरान की बारिश को देख कर यह अंदाजा लगाया गया था कि इस बार मॉनसून में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी, लेकिन अब शुरुआती दिन की तरह दिल्ली में बारिश देखने को नहीं मिल रही है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 05, 2022 13:34 IST
Weather News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weather News

Highlights

  • कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट
  • हिमाचल प्रदेश में अगले 2 दिनों में तेज बारिश
  • शुरुआती दिन की तरह दिल्ली में बारिश देखने को नहीं मिल रही

Weather Update: पिछले महीने हुई थोड़ी अच्छी बारिश के बाद दिल्ली में मानसून गायब सा हो गया है। दिल्ली में मानसून को आए 2 महीने से ज्यादा का वक्त बिट चुका है, लेकिन कुछ दिनों की बारिश के बाद बादल रूठे हुए हैं। हालांकि, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) रोजाना दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बारिश को लेकर अनुमान जता रहा है और इसको लेकर बादल भी उमढ़ते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन बारिश देखने को नहीं मिल रही है। बारिश न होने की वजह से लोगों को उमस वाली गर्मी झेलनी पड़ रही है।

मानसून की दस्तक के दौरान की बारिश को देख कर यह अंदाजा लगाया गया था कि इस बार मॉनसून में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी, लेकिन अब शुरुआती दिन की तरह दिल्ली में बारिश देखने को नहीं मिल रही है। 

'उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश के आसार'

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अगले कुछ दिनों में मानसूनी गर्त उत्तर भारत की ओर बढ़ेगी। ऐसे में उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश के आसार हैं। वहीं, ओडिसा और कर्नाटक के अलावा दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अगले अगले 24 घंटे में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिनभर सूरज और बादलों के बीच लुकाछीपी का खेल चलेगा व शाम तक हल्की बारिश के आसार हैं।

Rain

Image Source : PTI
Rain

हिमाचल प्रदेश में अगले 2 दिनों में तेज बारिश

बता दें कि IMD के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में अगले 2 दिनों में तेज बारिश को लेकर कांगड़ा, मंडी समेत कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। IMD के डिप्टी डायरेक्टर ने जानकारी दी कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हुई है।

कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट

छत्तीसगढ़ में 6 सितंबर को बारिश होने की संभावना है।  इसके अलावा बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के ऊपरी क्षेत्रों में 6 सितंबर को बारिश की चेतावनी जारी की गई है। ओडिशा में भी 6 सितंबर को बारिश का अलर्ट है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement