Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Weather Update Today: दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी बारिश? यहां जानें अपने राज्य का हाल

मौसम विभाग की मानें तो गर्मी से अगले दो दिनों में लोगों को हल्की राहत मिल सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली समेत कई इलाकों में 13-14 मार्च को बारिश देखने को मिल सकती है। इस दौरान आसमान में बादलों के छाए रहने की संभावना है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 13, 2023 9:10 IST
Weather Update Today RAINFALL Prediction by imd in Delhi? Know the weather updates of another states- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मौसम का हाल...

Weather Update Today: दिल्ली और आसपास के इलाकों में गर्मी ने लोगों के परेशान करना शुरू कर दिया है। रविवार के दिन दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक दर्ज किया गया। दिल्ली में दिन का अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बता दें कि यह इस मौसम का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी से अगले दो दिनों में लोगों को हल्की राहत मिल सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली समेत कई इलाकों में 13-14 मार्च को बारिश देखने को मिल सकती है। इस दौरान आसमान में बादलों के छाए रहने की संभावना है। वहीं हल्की बूंदाबांदी या बारिश हो सकती है।

कहां होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक एक नया पश्चिमी विक्षोभ हिमालय से टकराने वाला है। इस कारण 13-14 मार्च के बीच आंधी-तूफान के आने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 13-14 मार्च के बीच बारिश और आंधी तूफान देखने को मिल सकता है। वहीं पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में 13 मार्च के दिन बारिश और आंधी तूफान देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि इस सप्ताह दिल्ली में बारिश हो सकती है।

कैसा रहा रविवार का तापमान

राजधानी दिल्ली में 13-14 मार्च के बीच दिल्ली में हल्की बारिश या फिर बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। वहीं 15-16 मार्च के बीच राजधानी नें तेज बारिश की संभावना जताई गई है। अगले चार दिनों तक दिल्ली का तापमान न्यूनतम 19 और अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बता दें कि बीते कल पश्चिमी राजस्तान, कर्नाटक, महाराष्ट्र के अलग अलग हिस्सों में अधिकतम तापमान 35-37 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है। वहीं राजस्थान, विदर्भ, कच्छ, कोंकण के अलग अलग इलाकों में 37-38 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान दर्ज किया गया। वहीं उतरी कोंकण इलाके में हीटवेव की आशंका जताई गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement