Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"कैमरा बंद करिए...इनको नोट करो", इंडिया टीवी के सवालों से 'मैदान' छोड़ भागे बृजभूषण, ऑन कैमरा दी धमकी

बृजभूषण सिंह ने कहा, आप हटाइए अपनी दुकान, कैमरा बंद करिए पहले, कैमरा बंद करिए...बंद करिए...जाइए, रुक जाओ यार, इनको नोट करो, इनको दोबारा मत आने देना, जजमेंट करने लगते हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 02, 2023 16:18 IST
इंटरव्यू के बीच सवालों से भागे बृजभूषण- India TV Hindi
इंटरव्यू के बीच सवालों से भागे बृजभूषण

दिल्ली में जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों के धरने के 10 दिन हो चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर FIR तो दर्ज कर ली है, लेकिन बृजभूषण से पूछताछ तो दूर उन्हें नोटिस तक नहीं भेजा गया है। महिला पहलवान बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। आखिर ये विवाद कैसे सुलझेगा, बृभूषण शरण सिंह का पूरे मामले पर क्या कहना है, ये जानने के लिए इंडिया टीवी ने बृजभूषण सिंह से संपर्क किया, लेकिन इंडिया टीवी के सवालों का जवाब सुनते ही वो मैदान से भाग खड़े हो गए और इंडिया टीवी का कैमरा हटा दिया।

बृजभूषण ने इंडिया टीवी का कैमरा ही हटा दिया

बृजभूषण शरण सिंह का इशारा दो बार के ओलंपिक सिल्वर पदक विजेता सुशील कुमार की तरफ था, जो मर्डर के केस में जेल में सजा काट रहे हैं। बार-बार नाम रिपीट होने के बाद भी जब कुछ समझ में नहीं आया कि आगे क्या करना है, तो बृजभूषण शरण सिंह ने इंडिया टीवी का कैमरा ही हटा दिया। बृजभूषण सिंह ने कहा, "आप हटाइए अपनी दुकान, कैमरा बंद करिए पहले, कैमरा बंद करिए...बंद करिए...जाइए, रुक जाओ यार, इनको नोट करो, इनको दोबारा मत आने देना, जजमेंट करने लगते हैं।" ऑन कैमरा बृजभूषण ने धमकी दी। अपने स्टाफ से नाम नोट करने को कहा।  

यहां देखें वीडियो-

जांच कमेटी के सामने महिला पहलवान ने क्या कहा?

यौन शोषण के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस ने शिकायतकर्ता पहलवानों के बयान दर्ज करना शुरू कर दिए हैं। वहीं, एक महिला पहलवान ने जांच कमेटी के सामने कहा कि वो 2015 में ओलंपिक क्वालिफिकेशन के लिए तुर्की गई थी। डिनर के समय कुश्ती फेडरेशन उसके पास आए। उसके चेस्ट पर हाथ रखा और जबर्दस्ती टच लगे। बृजभूषण अपना हाथ नीचे उसके पेट तक ले आए, फिर अपना हाथ ऊपर उसके चेस्ट तक लाए।

दूसरी महिला रेसलर की आपबीती, जो उसने जांच कमेटी को बताई है। इस महिला पहलवान के मुताबिक, वो बृजभूषण के ऑफिस में अकेली थी और उनसे दूर सोफे पर बैठी थी। कुछ मिनट बाद बृजभूषण उसके बगल में आकर बैठ गए और गलत तरीके से टच करने लगे। इस महिला पहलवान का आरोप है कि बृजभूषण उसकी हथेली, घुटना, जांघ और कंधे को छूने लगे और उसकी मर्जी के बगैर गले लगाने की कोशिश की।

इस रेसलर ने आगे जो आरोप लगाया वो और भी गंभीर है। इसने  जनवरी 2018 में दिल्ली के सिरी फोर्ट स्टेडियम का वाकया बताया है, जहां बृजभूषण ने उसे गलत तरीके से टच किया। रेसलर के मुताबिक, प्रोत्साहन देने के बहाने उन्होंने टच किया और उसकी मर्जी के बगैर उसे जबरन गले लगाया। इसके बाद उसने बृजभूषण को पीछे धकेल दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement