Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यौन शोषण का आरोप लगाने वाली 7 लेडी रेसलर्स को मिली सुरक्षा, बृजभूषण बोले- एक उद्योगपति ने रची है सारी साजिश, नाम लिया तो जान का खतरा

यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण सिंह ने आज बहुत बड़ा दावा कर इस मामले को एक नया रंग दे दिया है। बृजभूषण ने आरोप लगाया है कि इस सबकी साजिश हजारों करोड़ की संपत्ति वाले एक उद्योगपति ने रची है। बृजभूषण ने आज ये भी कहा कि साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने अपना बयान बदल दिया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 30, 2023 14:36 IST
women wrestlers- India TV Hindi
Image Source : PTI लेडी रेसलर्स को मिली सुरक्षा

नई दिल्ली: आज आठवें दिन भी देश की राजधानी में पहलवानों का धरना जारी है जिस पर पूरे देश की निगाहें टिकी हैं। यौन शोषण के विरोध में रेसलर्स के धरने के बीच दिल्ली पुलिस ने 7 लेडी रेसलर्स को सुरक्षा मुहैया कराई है। उन महिला रेसलर्स को सुरक्षा दी गई है जिन्होंने यौन शोषण की FIR दर्ज कराई है। इन लेडी रेसलर्स को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सुरक्षा मुहैया कराई गई है। आरोप लगाने वाली सभी 7 लेडी रेसलर्स का जल्द बयान दर्ज होगा। बयान दर्ज करने के लिए दिल्ली पुलिस ने 7 लेडी रेसलर्स से संपर्क किया है।

एक उद्योगपति ने रची है सारी साजिश- बृजभूषण

वहीं, यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण सिंह ने आज बहुत बड़ा दावा कर इस मामले को एक नया रंग दे दिया है। बृजभूषण ने आरोप लगाया है कि यौन शोषण के आरोप की साजिश हजारों करोड़ की संपत्ति वाले एक उद्योगपति ने रची है। अगर उन्होंने उस उद्योगपति का नाम लिया तो जान को खतरा हो सकता है। बृजभूषण ने आज ये भी कहा कि साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने अपना बयान बदल दिया है। पहले उन्होंने ऑन कैमरा कहा था कि उनका शोषण नहीं हुआ है लेकिन जांच कमेटी के सामने उन्होंने अपना बयान बदल दिया।

brijbhushan sharan singh

Image Source : PTI
बृजभूषण शरण सिंह

'धरने पर जो भी बैठे हैं, वो हुड्डा की एकेडमी के हैं'
बृजभूषण यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने एक और बड़ा दावा करते हुए कहा कि धरने पर जो भी बैठे हैं, वो हुड्डा की एकेडमी के हैं। इनके टारगेट पर प्रधानमंत्री मोदी हैं।

बृजभूषण शरण सिंह धरने को सियासी साज़िश बता रहे हैं। बृजभूषण ने ये दावा इसलिए किया क्योंकि हर रोज बड़े-बड़े नेता जंतर-मंतर पहुंच रहे हैं। वे सभी रेसलर्स का समर्थन कर रहे हैं और सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टारगेट किया जा रहा है। आज रॉबर्ट वाड्रा और दलित नेता चंद्रशेखर जंतर-मंतर पहुंचे। कल प्रियंका गांधी और अरविंद केजरीवाल पहुंचे थे।  इनसे पहले सत्यपाल मलिक, पप्पू यादव, भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा और जयंत चौधरी धरने पर बैठे रेसलर्स से जाकर मिल चुके हैं। सबका एक ही एजेंडा है, सबके टारगेट पर प्रधानमंत्री मोदी हैं।

यह भी पढ़ें-

बृजभूषण पर दो FIR, पॉक्सो एक्ट में भी केस दर्ज
उल्लेखनीय है कि लेडी रेसलर्स द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दो FIR दर्ज की। लेडी रेसलर्स की शिकायत पर कनॉट प्लेस थाने में दो FIR दर्ज की गई हैं। उन्होंने कहा था कि पहली एफआईआर एक नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है, जिसके तहत यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। सिंह पर यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने का आरोप लगाने वाले पहलवानों ने 23 अप्रैल से एक बार फिर अपना आंदोलन शुरू किया। इससे पहले, उन्होंने जनवरी में धरना दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement