'सरकारी नौकरी के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है', कांग्रेस विधायक के बयान पर मचा हंगामा

उन्होंने कहा कि सरकार पदों को बेचना चाहती है। युवा महिलाओं को नौकरी पाने के लिए किसी के साथ सोना पड़ता है और पुरुषों को रिश्वत देनी पड़ती है। उन्होंने ये भी कहा कि हालही में एक मंत्री ने युवती को नौकरी के लिए अपने साथ सोने के लिए कहा था।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: August 13, 2022 12:02 IST
Priyank Kharge- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV GFX Priyank Kharge

Highlights

  • कर्नाटक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और विधायक प्रियांक खड़गे का विवादित बयान
  • प्रियांक खड़गे ने भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए
  • कहा- सरकारी नौकरी पाने के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है

नई दिल्ली: नेता अक्सर विवादित बयान देते हैं और उस पर राजनीतिक बयानबाजी भी होती है लेकिन इस बार कांग्रेस नेता ने जो बयान दिया है, उस पर हड़कंप मच गया है। कर्नाटक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और विधायक प्रियांक खड़गे ने भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि राज्य में सरकारी नौकरी पाने के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है। वहीं पुरुषों के लिए उन्होंने कहा कि उन्हें सरकारी नौकरी पाने के लिए रिश्वत देनी पड़ती है।

खड़गे ने बीजेपी पर लगाए आरोप

प्रियांक खड़गे ने राज्य बीजेपी नेतृत्व पर भी सवाल उठाए और मांग करते हुए कहा कि भर्ती घोटालों की न्यायिक जांच या विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच की जाए और फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि सरकार पदों को बेचना चाहती है। युवा महिलाओं को नौकरी पाने के लिए किसी के साथ सोना पड़ता है और पुरुषों को रिश्वत देनी पड़ती है। उन्होंने ये भी कहा कि हालही में एक मंत्री ने युवती को नौकरी के लिए अपने साथ सोने के लिए कहा था। लेकिन जब घोटाला सामने आया तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया। इस बात के प्रूफ मेरे पास हैं। 

300 करोड़ रुपए के गबन का आरोप

खड़गे ने आरोप लगाया कि एक शख्स को ब्लूटूथ का इस्तेमाल करके परीक्षा लिखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मेरी जानकारी के मुताबिक, ऐसा हो सकता है कि कुल 600 पदों के लिए सौदा किया गया हो। उन्होंने इस बात की आशंका जताई कि सहायक अभियंता के पद के लिए 50 लाख रुपए और कनिष्ठ अभियंता के पद के लिए 30 लाख रुपए मिले हैं और इसमें 300 करोड़ रुपए का गबन किया गया है।

छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ का आरोप

कांग्रेस विधायक खड़गे ने ये भी कहा कि तीन लाख छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। भर्ती परीक्षा में अनियमितता होने पर गरीब और प्रतिभाशाली छात्रों के पास कोई विकल्प नहीं बचा है। बच्चे परेशाना है और बीजेपी कारोबार के लिए देशभक्ति का इस्तेमाल कर रही है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
navratri-2022