Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह की खाप पंचायत से भावुक अपील, कहा- मेरे बुजुर्गों आप न करें गलती

उन्होंने फेसबुक लाइव के माध्यम से कहा कि दो-तीन महीने बाद जब जांच की रिपोर्ट सामने आएगी तो ऐसा न हो जाए कि आपको पछताना पड़े। इसलिए मैं हाथ जोड़कर एक बात कहता हूं कि जब जांच पूरा होगी तो मैं खुद आपके खाप पंचायत में आऊंगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 08, 2023 8:43 IST
Wrestlers Protest Brijbhushan Sharan Singh emotional appeal to Khap Panchayat said- my elders don't - India TV Hindi
Image Source : BRIJ BHUSHAN SHARAN SINGH बृजभूषण शरण सिंह की खाप पंचायत से भावुक अपील

दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोपों का सामना कर रहे बृजभूषण शरण सिंह ने खाप पंचायतों से भावुक अपील की है। भाजपा के सांसद ने शनिवार की रात फेसबुक पर लाइव आकर कहा चाचा-ताऊ हम यह नहीं कहते हैं कि आप दिल्ली न आओ, आप दिल्ली आओ, जो दिल में आए करो, मैंने पहले ही दिन कहा था कि एक भी गुनाह अगर मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं खुद फांसी पर लटक जाऊंगा। हमारी बात न मानों। अगर आपके गांव की बिटिया या लड़की पहलवानी करती है तो एक मिनट उसे अकेले में बुलाकर पूछ लेना। 

खाप पंचायत से बृजभूषण शरण सिंह की भावुक अपील

उन्होंने कहा कि कोई भी बच्चा पहलवानी करता हो। चाहे कैडेट का हो या फिर जूनियर-सीनियर हो। एक मिनट उससे अकेले में आप पूछना। अगर वह कह दे कि बृजभूषण शरण सिंह के ऊपर जो आरोप लगाए जा रहे हैं। बृजभूषण शरण सिंह वैसे ही हैं। तो जो इच्छा होगी कर लेना। उन्होंने फेसबुक लाइव के माध्यम से कहा कि दो-तीन महीने बाद जब जांच की रिपोर्ट सामने आएगी तो ऐसा न हो जाए कि आपको पछताना पड़े। इसलिए मैं हाथ जोड़कर एक बात कहता हूं कि जब जांच पूरा होगी तो मैं खुद आपके खाप पंचायत में आऊंगा। अगर मैं गुनहगार रहूंगा तो आप जूते से मार-मारकर मुझे खत्म कर देना। 

मैं बुजुर्गों का करता हूं सम्मान

उन्होंने इस दौरान पीड़ितों से कमेटी की पूछताछ का जिक्र करते हुए कहा कि जब उनसे यौन उत्पीड़न करने की तारीख पूछी जा रही है तो किसी को तारीख याद नहीं है। चाचा-ताऊ, मेरे खाप पंचायत के बुजुर्गों मैं आपका बहुत सम्मान करता हूं। ज्यादा से ज्यादा एक से दो महीने में जांच रिपोर्ट आ जाएगी। प्रदर्शन कर रहे पहलवान बच्चे अगर गलती कर जाएं तो ठीक है लेकिन मेरे बुजुर्गों आपसी हाथ जोड़कर विनती है कि आप गलती न करों। बता दें कि पिछले 15 दिन से बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर मंतर पर पहलावन प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मुद्दे पर अब राजनीति भी तेज हो चुकी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement