Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने किया रिहा, सुबह प्रदर्शन के दौरान लिया गया था हिरासत में

रविवार सुबह दो ओलंपिक पदक विजेता सहित कई पहलवानों को महिलाओं की 'महापंचायत' के लिए नए संसद भवन की ओर बढ़ने की कोशिश के दौरान हिरासत में लिया गया था। इसके बाद पुलिस ने जंतर-मंतर को भी खाली करा दिया।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: May 28, 2023 20:25 IST
Jantar Mantar, Mahapanchayat, Sakshi Malik, Bajrang Punia, Vinesh Phogat, Female wrestler, Delhi Pol- India TV Hindi
Image Source : PTI पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने किया रिहा

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर पिछले एक महीने से आंदोलन कर रहे पहलवानों का रविवार सुबह हिरासत में ले लिए गया था। पुलिस ने पहलवानों को उस समय हिरासत में लिया था जब वह नए संसद भवन की तरफ मार्च कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोका, लेकिन पहलवानों ने अपना मार्च जारी रखा। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में ले लिए। हिरासत में लिए जाने के दौरान की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। 

सभी पहलवानों को किया गया रिहा 

हालांकि अब खबर आ रही है कि दिल्ली पुलिस ने सभी पहलवानों को रिहा कर दिया है। पुलिस ने पहले महिला पहलवानों को रिहा किया, जिसके बाद परुष पहलवानों को भी रिहा कर दिया गया। वहीं इससे पहले पहलवानों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने जंतर-मंतर को खाली करा दिया था। पुलिस अधिकारियों ने पहलवानों के चारपाई, गद्दे, कूलर, पंखे और तिरपाल की छत सहित अन्य सामानों को हटाकर विरोध स्थल को साफ करना शुरू कर दिया था। 

विपक्षी नेताओं ने कहा-पूरा देश ये सब देख रहा है

पहलवानों पर की गई पुलिस कार्रवाई की विपक्षी नेताओं की कड़ी निंदा की, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारियों की तत्काल रिहाई की मांग की। ममता ने कहा, "जिस तरह से दिल्ली पुलिस ने साक्षी मलिक, विनेश फोगट और अन्य पहलवानों के साथ मारपीट की, उसकी कड़ी निंदा करती हूं। यह शर्मनाक है कि हमारे चैंपियंस के साथ इस तरह का व्यवहार किया जाता है। लोकतंत्र सहिष्णुता में निहित है लेकिन निरंकुश ताकतें असहिष्णुता और असंतोष को दबाने पर पनपती हैं। मैं मांग करती हूं कि उन्हें पुलिस द्वारा तुरंत रिहा किया जाए। मैं अपने पहलवानों के साथ खड़ी हूं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement