1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ABVP और NSUI के छात्र आपस में भिड़े, अहमदाबाद में हुआ हंगामा

ABVP और NSUI के छात्र आपस में भिड़े, अहमदाबाद में हुआ हंगामा

भारतीय जनता पार्टी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के छात्रों के बीच हिंसक झड़प हुई है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 07, 2020 13:14 IST
ABVP and NSUI students clash in Ahmedabad - India TV
Image Source : INDIA TV ABVP and NSUI students clash in Ahmedabad 

अहमदाबाद। दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में नकाबपोश गंडों के हमले के बाद खबर अहमदाबाद से आई है जहां पर भारतीय जनता पार्टी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के छात्रों के बीच हिंसक झड़प हुई है। हिंसक झड़प में दोनो गुटों के छात्रों के घालय होने की खबर है और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाठीचार्ज कर दोनो गुटों के छात्रों को घटनास्थल से खदेड़ दिया। पुलिस और मीडिया की मौजूदगी में दोनो गुटों के छात्र आपस में  भिड़ते हुए नजर आए। 

इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक सुबह लगभग 11.30 बजे NSUI के लगभग 50 छात्र ABVP के पलडी स्थित कार्यालय के बाहर पहुंचे और नारेबाजी तथा विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, NSUI के प्रदर्शन के जवाब में ABVP के छात्रों ने भी हाथ में बैनर उठाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, इस बीच छात्रों का एक तीसरा समूह वहां पहुंचा जिसने पत्थरबाजी शुरू कर दी और इसके बाद NSUI और ABVP के छात्रों के बीच झड़प शुरू हो गई। 

NSUI के छात्रों का दावा है कि हिंसा की शुरुआत ABVP की तरफ से की गई जबकि ABVP के छात्रों का कहना है कि NSUI के छात्रों ने हिंसा की शुरुआत की है। पुलिस ने लाठीचार्ज के बाद कुछ छात्रों को हिरासत में भी लिया है और यह जांच के बाद ही पता चलेगा कि हिंसा की शुरुआत किसकी तरफ से की गई थी। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13