Friday, March 29, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में प्रशासनिक फेरबदल, 13 आईएएस अधिकारियों का तबादला

जम्मू-कश्मीर सरकार ने आज प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 13 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया जिसमें सात उपायुक्त शामिल हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 04, 2018 16:48 IST
Administrative reshuffle in Jammu and Kashmir 13 IAS...- India TV Hindi
Administrative reshuffle in Jammu and Kashmir 13 IAS officers transferred

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर सरकार ने आज प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 13 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया जिसमें सात उपायुक्त शामिल हैं। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से देर रात जारी एक आदेश के मुताबिक राजस्व विभाग के वित्त आयुक्त असगर हसन समून का तबादला कर पशुपालन एवं भेड़ पालन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। (विदेश मंत्रालय ने तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी के पासपोर्ट जारी किए )

प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू - कश्मीर विशेष अधिकरण की अध्यक्ष सरिता गुप्ता का तबादला कर उच्च शिक्षा विभाग का उपायुक्त सचिव बनाया गया है। मोहम्मद जावेद खान तकनीकी शिक्षा, युवा सेवाएं और खेल विभाग के सचिव को इस विभाग के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। पशुपालन और भेड़ पालन विभाग के उपायुक्त सचिव राजकुमार भगत का तबादला आदिवासी मामलों के विभाग में किया गया है। आदिवासी मामलों के विभाग की सचिव सलमा हामिद को जम्मू-कश्मीर विशेष अधिकरण का अध्यक्ष बनाया गया है।

स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव फारूक अहमद शाह को पीएचई , सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग का सचिव बनाया गया है। इसके अलावा कई अन्य आईएएस अधिकारियों का या तो तबादला किया गया है अथवा उनके विभाग में फेरबदल किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement