1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘तोता पिंजड़े से उड़ जाता’ तो सारे राज खोल देता

कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘तोता पिंजड़े से उड़ जाता’ तो सारे राज खोल देता

आलोक वर्मा को CBI निदेशक पद से हटाए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 11, 2019 14:05 IST
The caged parrot will remain caged, says Congress leader Kapil Sibal | PTI File- India TV
The caged parrot will remain caged, says Congress leader Kapil Sibal | PTI File

नई दिल्ली: आलोक वर्मा को CBI निदेशक पद से हटाए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल ने दावा किया कि ‘पिजड़े में बंद तोते को उड़ने नहीं दिया गया क्योंकि वह सत्ता के गलियारे के सारे राज खोल देता।’ सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, ‘आलोक वर्मा को हटाया गया। समिति ने सुनिश्चित किया कि पिजड़े में बंद तोता उड़ न सके क्योंकि इसका डर था कि कहीं ये तोता सत्ता के गलियारे के राज नहीं खोल दे।’

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘पिजड़े में बंद तोता अभी बंद ही रहेगा।’ आपको बता दें कि कुछ साल पहले सुप्रीम कोर्ट ने CBI को ‘पिजड़े में बंद तोता’ कहा था। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट द्वारा बहाल किए जाने के मात्र 2 दिन बाद ही आलोक वर्मा को गुरुवार को उनके पद से हटा दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली एक उच्चाधिकार प्राप्त चयन समिति ने एक मैराथन बैठक के बाद भ्रष्टाचार और कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही के आरोपों में CBI निदेशक के पद से वर्मा की छुट्टी कर दी थी।

CBI के 55 वर्षों के इतिहास में इस तरह की कार्रवाई का सामना करने वाले जांच एजेंसी के आलोक वर्मा पहले प्रमुख हैं। 1979 बैच के IPS अधिकारी वर्मा बुधवार को ड्यूटी पर लौटे थे। इससे एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने कुछ शर्तो के साथ उनकी वापसी का मार्ग प्रशस्त किया था। CBI प्रमुख का चयन करने वाली 3 सदस्यीय समिति से एक सप्ताह में उनके पद पर बने रहने के बारे में फैसला करने के लिए कहा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment