Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

चन्नी को मेरी शुभकामनाएं, उम्मीद है पंजाब को सुरक्षित रखेंगे: अमरिंदर सिंह

चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंप दिया है। चरणजीत सिंह चन्नी सोमवार (20 सितंबर) सुबह 11 बजे पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चरणजीत सिंह चन्नी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 19, 2021 20:39 IST
Amarinder extends best wishes to Punjab CM-designate Charanjit Singh Channi- India TV Hindi
Image Source : PTI अमरिंदर सिंह ने पार्टी विधायक दल का नया नेता चुने जाने पर चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी।

चंडीगढ़: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने पार्टी विधायक दल का नया नेता चुने जाने पर चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वह पंजाब की सीमा और लोगों की सुरक्षा करने में समर्थ हैं। सिंह के मीडिया सलाहकार के मुताबिक, अमरिंदर ने कहा, ‘‘चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं। मैं आशा करता हूं कि वह पंजाब की सीमा को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में समर्थ हैं।’’

कांग्रेस की पंजाब इकाई के वरिष्ठ नेता चरणजीत सिंह चन्नी को रविवार को पार्टी विधायक दल का नया नेता चुना गया और अब वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने बताया कि चन्नी को कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुना गया। चन्नी को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया, "नई जिम्मेदारी के लिए श्री चरणजीत सिंह चन्नी जी को बधाई। हमें पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करना जारी रखना है। उनका विश्वास सर्वोपरि है।”

वहीं, कांग्रेस विधायक चरणजीत सिंह चन्नी के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि वह निराश नहीं हैं। उन्होंने कहा, "यह कांग्रेस आलाकमान का फैसला है और मैं इसका स्वागत करता हूं। मैं निराश नहीं हूं। चन्नी मेरा छोटा भाई जैसा है।” बता दें कि चन्नी से पहले सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम सीएम की रेस में आगे चल रहा था। हालांकि बाद में खबर आई कि सुखजिंदर सिंह को सीएम बनाए जाने से सिद्धू खेमा नाराज है।

चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंप दिया है। चरणजीत सिंह चन्नी सोमवार (20 सितंबर) सुबह 11 बजे पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चरणजीत सिंह चन्नी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट किया, 'चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस की विधायक दल की मीटिंग में एकमत से सीएम बनाए जाने का फैसला लिया गया है।' पंजाब में ये पहली बार होगा जब दलित नेता को राज्य की कमान सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement