Thursday, April 18, 2024
Advertisement

बीजेपी का 'मिशन असम': गृह मंत्री अमित शाह गुवाहाटी पहुंचे, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

केंद्रीय गृह मंत्री देर रात गुवाहाटी पहुंचे जहां उनका बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। अमित शाह दो दिनों के नॉर्थ-ईस्ट दौरे पर आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 26, 2020 10:41 IST
गृह मंत्री अमित शाह...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गृह मंत्री अमित शाह देर रात गुवाहाटी पहुंचे, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

गुवाहाटी: केंद्रीय गृह मंत्री देर रात गुवाहाटी पहुंचे जहां उनका बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। अमित शाह दो दिनों के नॉर्थ-ईस्ट दौरे पर आए हैं। 26 और 27 दिसंबर को असम और मणिपुर में उनके कई कार्यक्रम हैं। पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक हिमंत विश्व सरमा ने बताया कि असम की अपनी यात्रा के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह राज्य पार्टी कोर समिति और बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों से मुलाकात करेंगे। 

सरमा ने बताया कि यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल-भाजपा-गण सुरक्षा पार्टी गठबंधन का 23 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी उनसे कई मुद्दों पर चर्चा करेगा। असम में शाह के आधिकारिक कार्यक्रम में मध्य असम के बाताद्रव में वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान के सौंदर्यीकरण कार्यक्रम की आधारशिला रखना शामिल है। सरमा ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह गुवाहाटी में 860 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाले देश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे। असम मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उनसे राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। 

रविवार 27 दिसंबर की सुबह, शाह यहां कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और मणिपुर के लिए रवाना होंगे जहां उन्हें विभिन्न योजनाओं की शुरूआत करनी है। अमित शाह इम्फाल में एक मेडिकल कॉलेज, एक IIT, सरकारी गेस्ट हाउस, राज्य पुलिस हेडक्वार्टर जैसे भवनों का शिलान्यास करेंगे। रविवार को ही वे वापस दिल्ली लौटेंगे। आपको बता दें कि असम में अप्रैल-मई महीने में चुनाव होने हैं। बीजेपी ने बंगाल के साथ-साथ एक बार फिर असम का चुनाव जीतने के लिए भी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement