Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कांग्रेस के उच्च नेतृत्व द्वारा पंजाब में रचा जा रहा है राष्ट्र विरोधी षड्यंत्र: अनिल विज

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने आज कांग्रेस पर हमला कर पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को निशाने पर लेते हुए कहा कि पंजाब में जो खेल खेला जा रहा है और जो राष्ट्र विरोधी षड्यंत्र रचा जा रहा है, वह कांग्रेस के उच्च नेतृत्व द्वारा ही रचा जा रहा है।

Puneet Pareenja Reported by: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Published on: September 23, 2021 14:28 IST
navjot singh sidhu- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस के उच्च नेतृत्व द्वारा पंजाब में रचा जा रहा है राष्ट्र विरोधी षड्यंत्र: अनिल विज

नई दिल्ली: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने आज कांग्रेस पर हमला कर पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को निशाने पर लेते हुए कहा कि पंजाब में जो खेल खेला जा रहा है और जो राष्ट्र विरोधी षड्यंत्र रचा जा रहा है, वह कांग्रेस के उच्च नेतृत्व द्वारा ही रचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस षड्यंत्र को धराशाई करने के लिए पंजाब की तमाम राष्ट्रवादी शक्तियों व विचारधारा के लोगों को इकट्ठा होकर आगे आना चाहिए और हाथ मिलाकर कांग्रेस की इस घृणित साजिश को नाकामयाब करने का काम करना चाहिए।

कांग्रेस भविष्य में पंजाब और पाकिस्तान को नजदीक लाना चाहती है- गृह मंत्री

विज ने कहा कि पंजाब में पाकिस्तान समर्थक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा के मित्र नवजोत सिंह सिद्धू और उनके साथियों को सत्ता में लाने का कांग्रेस की यह राष्ट्र विरोधी गहरी साजिश है क्योंकि कांग्रेस भविष्य में पंजाब और पाकिस्तान को नजदीक लाना चाहती है और कांग्रेस यह भी चाहती है कि यह दोनों इकट्ठा होकर चलें।

राष्ट्रवादी अमरिंदर सिंह का राजनीतिक तौर पर कत्ल कर दिया गया- विज

उन्होंने कहा कि यह बात तभी सिद्ध हो गई थी जब सिद्धू अमरिंदर सिंह के मना करने पर भी पाकिस्तान चले गए और वहां पाकिस्तान में इमरान खान के कसीदे पढ़े, जावेद के गले मिले। जब सिद्धू वापस आए और उनसे पूछा गया कि आप कैप्टन के मना करने के बावजूद भी पाकिस्तान गए थे, तो उन्होंने कहा कि मेरा कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं है, मेरा कैप्टन राहुल गांधी है। इससे साफ दिखाई देता है कि जो खेल खेला जा रहा है और जो षड्यंत्र राष्ट्र विरोधी रचा जा रहा है उसमें राष्ट्रवादी अमरिंदर सिंह, जो कांग्रेस की इस गंदी साजिश में बाधा पड़ रहे थे, उनका राजनीतिक तौर पर कत्ल कर दिया गया।

कैप्टन ने कई साल राहुल गांधी व प्रियंका गांधी को झेला- विज

गृह मंत्री ने कहा कि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह कह रहे हैं जो इतने साल कांग्रेस में रहे हैं और प्रमुख पद पर रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं और जिन्होंने इतने साल राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को झेला है, तो उनकी बात को गलत नहीं कहा जा सकता, वह अपने अनुभव के आधार पर ही यह बात कह रहे हैं।

कैप्टन अमरिंदर व सभी राष्ट्रवादी ताकतों को इकट्ठा होकर कांग्रेस की इस गंदी राजनीति को धराशाई करना चाहिए- विज

कैप्टन का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू के सामने वे अपना उम्मीदवार चुनावों में उतारेंगे, तो इस संबंध में विज ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की यह अपनी राजनीति है कि वह क्या करते हैं लेकिन यह पूरी तरह से कांग्रेस का गेम प्लान है ना केवल कैप्टन अमरिंदर सिंह बल्कि सभी राष्ट्रवादी ताकतों को इकट्ठा होकर कांग्रेस की इस गंदी राजनीति को धराशाई करना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement