1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. किसान आंदोलन पर केजरीवाल और अमरिंदर में जुबानी जंग, एक-दूसरे पर किया करारा हमला

केजरीवाल ने अमरिंदर पर लगाया ‘गंदी राजनीति’ का आरोप, दिल्ली के CM पर कैप्टन ने भी बोला हमला

अरविंद केजरीवाल ने अमरिंदर सिंह पर हमला करते हुए कहा कि वह दिल्ली में तीन कृषि कानून ‘पारित किए जाने’ का उनपर आरोप लगाकर ‘भाजपा की भाषा’ बोल रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2020 22:03 IST
Amarinder Singh, Arvind Kejriwal, Amarinder Singh Arvind Kejriwal, Amarinder Singh Farmers- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच तगड़े वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है।

नई दिल्ली/चंडीगढ़: केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जोरों पर है। राजधानी दिल्ली में डेरा डाले किसानों ने साफ कह दिया है कि जब तक ये तीनों कानून रद्द नहीं होते हैं, वे वापस नहीं जाएंगे। वहीं, दूसरी तरफ इस मुद्दे पर सियासी पारा भी चढ़ा हुआ है और विभिन्न राजनेताओं द्वारा अलग-अलग बयानबाजी देखने को मिल रही है। इस मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच तगड़े वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है।

‘क्या आपके ऊपर ईडी के मामलों का दबाव है’

अरविंद केजरीवाल ने अमरिंदर सिंह पर हमला करते हुए कहा कि वह दिल्ली में तीन कृषि कानून ‘पारित किए जाने’ का उनपर आरोप लगाकर ‘भाजपा की भाषा’ बोल रहे हैं। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री पर ‘गंदी राजनीति’ करने का आरोप लगाया और कहा कि वह उनपर झूठे इल्जाम लगा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, ‘कैप्टन साहब क्या आप मेरे खिलाफ आरोप लगा रहे हैं और भाजपा की भाषा बोल रहे हैं। क्या आपके परिवार के सदस्यों पर ईडी के मामलों का दबाव है और नोटिस भेजे जा रहे हैं?’

‘राज्य सरकारें कृषि कानूनों को नहीं रोक सकतीं’
उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून राष्ट्रपति के हस्ताक्षर से देशभर में लागू हुए और राज्य सरकार उन्हें नहीं रोक सकती। दिल्ली सरकार ने तीन में से एक कानून को अधिसूचित किया है। केजरीवाल ने कहा, ‘पंजाब के मुख्यमंत्री ने मुझ पर 3 काले कानून पारित करने का आरोप लगाया है। वह संकट के इस समय में ऐसी घटिया राजनीति कैसे कर सकते हैं। अमरिंदर सिंह के पास कृषि कानूनों को रोकने के कई अवसर थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।’

‘असफलता को छिपाने के लिए दोहरा रवैया अपनाया’
केजरीवाल के इस वार पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पलटवार किया। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, 'कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज राजनीति करने के लिए केजरीवाल सरकार की निंदा की है। किसानों के हितों की रक्षा करने में असफलता को छिपाने के लिए दोहरा रवैया अपनाया है।' इससे पहले केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि एक तरफ आम आदमी पार्टी संघर्ष कर रहे किसानों की हिमायत करने का दावा कर रही है, जबकि दूसरी तरफ केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 23 नवंबर 2020 को नोटिफिकेशन जारी कर कृषि कानूनों को लागू कर दिया।

Click Mania
bigg boss 15