Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों को आतंकित करने का प्रयास किया जा रहा है : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर हाल में हुई गोलीबारी शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को आतंकित करने का प्रयास था। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 04, 2020 18:14 IST
Mamata banerjee- India TV Hindi
Mamata banerjee

बनगांव (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों को कथित तौर ‘‘राष्ट्र विरोधी” बताने के लिए भाजपा नेताओं की मंगलवार को आलोचना की और कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर हाल में हुई गोलीबारी शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को आतंकित करने का प्रयास था। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए बनर्जी ने कहा कि “केवल चुनाव के दौरान खुद को चौकीदार बताने वाले” प्रधानमंत्री से उलट वह पूरे साल लोगों का ख्याल रखती हैं और उनकी समस्याओं को सुनती हैं। बनर्जी ने 24 उत्तर परगना के बनगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मैं उस समूह से ताल्लुक नहीं रखती जो लोगों में नफरत फैलाता है। भाजपा नेताओं के उकसाने की वजह से शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया के बाहर गोलीबारी की घटना हुई। लोगों को आतंकित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।” 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में चुनाव रैली के दौरान सीएए प्रदर्शनकारियों पर बरसने के बाद लोगों से “देशद्रोहियों को गोली मारने” जैसे भड़काऊ नारे लगाने की अपील की थी। टीएमसी सुप्रीमो, बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता भाजपा नेताओं की तरह गोलियों और लाठियों के साथ रैलियों एवं कार्यक्रमों में शामिल नहीं होते। दिल्ली के शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के प्रति समर्थन जताते हुए उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियां संशोधित नागरिकता कानून के मुद्दे पर दुष्प्रचार करने की कोशिश कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, “सीएए आपको नागरिकता नहीं देगा, यह आपको विदेशी बना देगा।” केंद्रीय बजट में प्रस्तावित नयी कर व्यवस्था का संदर्भ देते हुए बनर्जी ने कहा कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार “हर दिन नयी चालों से” लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, “वह (भाजपा) सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों चाहे बीएसएनएल हो, एलआईसी हो, आयुध निर्माणियां या फिर रेलवे हो सभी को बेचना चाहती है। देश की अर्थव्यवस्था की समीक्षा करने में असमर्थ, उन्होंने अब आसान तरीका चुन लिया है।” 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement