Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

CM नीतीश ने लालू को गुलाब के 70 फूलों का गुलदस्ता भेंट कर दी जन्मदिन की बधाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के 70वें जन्मदिन के अवसर के पर उन्हें गुलाब के 70 फूलों का गुलदस्ता भेंट कर बधाई दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में लालू प्रसाद के दस सकुर्लर रोड आवास पहुंचकर उन्हें फूलों का गुलदस्ता

Bhasha
Updated on: June 11, 2017 16:34 IST
lalu and nitish- India TV Hindi
lalu and nitish

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के 70वें जन्मदिन के अवसर के पर उन्हें गुलाब के 70 फूलों का गुलदस्ता भेंट कर बधाई दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में लालू प्रसाद के दस सकुर्लर रोड आवास पहुंचकर उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट किया तथा गले लगकर जन्मदिन की बधाई दी। लालू को बधाई देने के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा, मैं लालू प्रसाद यादव को जन्मदिन की बधाई देने आया हूं।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक जीवन और सामाजिक जीवन में छात्र जीवन से लेकर अब तक जो उनका (लालू प्रसाद) सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में योगदान है, वह काफी अहमियत रखता है। नीतीश ने कहा कि लालू के जन्मदिन के अवसर पर हमारी पूरी शुभकामनायें हैं। हम लोग मिलकर बिहार के लोगों की सेवा और खिदमत कर रहे हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री सहित आए महागठबंधन के अन्य नेताओं एवं कार्यकार्ताओं तथा प्रदेश की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए लालू ने कहा कि देश की एकता के लिए धर्मनिरपेक्ष शक्तियां एकजुट हैं और आगे भी रहेंगे तथा इसको लेकर शीघ्र ही पटना में रैली का भी आयोजन किया जाएगा।

वैसे तो लालू की पत्नी राबड़ी देवी और छोटे पुत्र बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने गत दे रात 12 बजे ही उन्हें जगाकर जन्मदिन की शुभकामना केक काटकर दे दी थी लेकिन आज दिन में राजद कार्यकर्ताओं की ओर से लाए गए एक बड़े केक को राजद सुप्रीमो ने काटकर कार्यकर्ताओं को खिलाया।

राजद सुप्रीमो को जन्मदिन की बधाई देने वाले अन्य प्रमुख लोगों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, शिक्षा मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार चौधरी, कृषि मंत्री रामविचार राय, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री अब्दुल गफूर, पर्यटन मंत्री अनिता देवी, श्रम संसाधन मंत्री विजय प्रकाश, खान मंत्री मुनेश्वर चौधरी, उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह, परिवहन मंत्री चन्द्रिका यादव, कला मंत्री शिवचन्द्र राम, सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, विधायक मुन्दि्रका सिंह यादव, श्याम रजक, सुरेन्द्र यादव, शक्ति यादव, विधान पार्षद रणविजय सिंह, संजय कुमार सिंह गांधी एवं दिलीप चौधरी सहित महागठबंधन के अन्य नेता एवं कार्यकर्ता शामिल थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement