1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मनोज तिवारी को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष पद से हटाया गया, आदेश गुप्ता बने नए अध्यक्ष

मनोज तिवारी को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष पद से हटाया गया, आदेश गुप्ता बने नए अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली प्रदेश पद से मनोज तिवारी को हटा दिया है। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय इकाई ने आदेश गुप्ता को दिल्ली प्रदेश बीजेपी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 02, 2020 15:52 IST
Manoj Tiwari- India TV Hindi
Image Source : FILE Manoj Tiwari

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली प्रदेश पद से मनोज तिवारी को हटा दिया है। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय इकाई ने आदेश गुप्ता को दिल्ली प्रदेश बीजेपी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। आदेश गुप्ता को जमीनी नेताओं में माना जाता रहा है। उत्तरी MCD के मेयर रहे आदेश गुप्ता की स्थानीय राजनीति में मजबूत पकड़ है। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आदेश जारी करते हुए दो और प्रदेशों में नए अध्यक्ष नियुक्त किए हैं। छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय को बीजेपी अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं एस टिकेंद्र सिंह को मणिपुर में ​बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है।

मनोज तिवारी को पद से क्यों हटाया गया इसके पीछे की वजह फिलहाल साफ नहीं है। माना जा रहा है कि बीजेपी ने यह चेहरा व्यापारी वर्ग को खुश करने के लिए आगे किया है। मनोज तिवारी को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार को लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। वे दिल्ली में कोविड-19 को नियंत्रित करने में अरविंद केजरीवाल सरकार की नाकामी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए राजघाट पर जमा हुए थे।

Delhi BJP

Delhi BJP

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X