Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारत में लॉकडाउल सफल रहा, गलतबयानी कर रहे हैं राहुल: भाजपा

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: May 26, 2020 22:43 IST
Rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE Congress MP Rahul Gandhi

नई दिल्ली. भाजपा ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लॉकडाउन विफल रहने के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दोगुनी होने की दर तीन दिन से बेहतर होकर अब 13 दिन हो गई है जो भारत की सफलता है। भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मोदी सरकार के लॉकडाउन लागू करने के निर्णय के कारण यह सुनिश्चित हुआ है कि भारत को अमेरिका, फ्रांस, स्पेन जैसे देशों की तुलना में कम प्रभावित होना पड़ा।

कांग्रेस के आरोप सत्य से कोसों दूर- जावड़ेकर

उन्होंने कहा कि जब पूरे देश को एक स्वर मे बात करनी चाहिए, तब कांग्रेस विरोध की राजनीति करती है और उसके आरोप सत्य से कोसों दूर होते हैं। इसलिए कांग्रेस को ऐसी राजनीति नहीं करनी चाहिए। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय आपदा की घड़ी में जब समग्र भारत कोविड-19 की महमारी से निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है तब ऐसे समय में कांग्रेस नकारात्मक राजनीति की पराकाष्ठा पार कर रही है। कांग्रेस की इस नकारात्मक राजनीति से देश की जनता ने कब का किनारा कर लिया है।’’

'12-13 दिन में दोगुने हो रहे मामले'
उन्होंने कहा कि आज की राहुल गांधी की प्रेस वार्ता कांग्रेस की इसी नकारात्मक राजनीति का उदाहरण है। राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता में जो कुछ भी बोला है, वह झूठ के पुलिंदे के सिवा और कुछ नहीं है। जावड़ेकर ने कहा, ‘‘मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूं कि जब देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा था तब तीन दिन में ही संक्रमण की संख्या दोगुनी हो रही थी जबकि अब 12-13 दिन में संक्रमण के मामले दोगुने हो रहे हैं यह देश की सफलता है।’’

'जब लॉकडाउन लगाया तब भी कांग्रेस ने मचाई हाय तौबा'
उन्होंने कहा कि जब कोरोना के प्रसार को रोकने के लिये देश में लॉकडाउन लगाया गया था तब भी कांग्रेस ने हाय तौबा मचाई थी। अब लॉकडाउन धीरे-धीरे हट रहा है, तब भी कांग्रेस इसके विरोध में है कि लॉकडाउन क्यों हटाया जा रहा है? उन्होंने सवाल किया कि यह कांग्रेस का दोहरा रवैया और पाखंड नहीं तो और क्या है?

पूरी दुनिया में हो रही भारत की प्रशंसा- जावड़ेकर
जावड़ेकर ने कहा कि समय पर लॉकडाउन लगाने के लिये पूरी दुनिया में भारत की प्रशंसा हो रही है। भारत के जिस कदम की पूरी दुनिया प्रशंसा करती है, कांग्रेस को उसका विरोध करने की आदत है। उन्होंने कहा कि 3000 ट्रेनों में लाखों की संख्या में प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों पहुंचाया गया, जो ऐतिहासिक है।

महाराष्ट्र में कांग्रेस सिर्फ सत्ता का सुख प्राप्त करना चाहती है- शहनवाज
वहीं, भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया कि राहुल गांधी के प्रेस वार्ता से स्पष्ट होता है कि वह मानते हैं कि महाराष्ट्र सरकार कोरोना के निपटने में सही ढंग से काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में श्रमिकों को समस्याओं का सामना करना पड़ा और वहां सरकार कुछ भी करने में विफल रही। राज्य में कांग्रेस गठबंधन में शामिल है लेकिन सिर्फ सत्ता का सुख प्राप्त करना चाहती है।

राहुल ने पीएम से पूछी आगे की रणनीति
गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में चार चरणों में लगाए गए लॉकडाउन के विफल रहने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि आगे कोरोना संकट से निपटने और जरूरतमंदों को मदद देने की उनकी रणनीति क्या है? उन्होंने अपनी पुरानी मांग दोहराते हुए यह भी कहा कि गरीबों और मजदूरों को 7500 रूपये की मदद दी जाए और राज्य सरकारों को केंद्र की तरफ से पूर्ण मदद मिले। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement