Thursday, March 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में बीजेपी नहीं बनाएगी सरकार, शिवसेना ने जनादेश का अनादर किया: महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल

बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाने का ऐलान किया है। बीजेपी महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी शिवसेना और अन्य सहयोगी दलों को जनता ने जनादेश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 10, 2019 21:46 IST
Chandrakant Patil, Maharashtra BJP President- India TV Hindi
Image Source : PTI Chandrakant Patil, Maharashtra BJP President

मुंबई: बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाने का ऐलान किया है। बीजेपी महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी, शिवसेना और अन्य सहयोगी दलों को जनता ने जनादेश दिया, इसलिए कल राज्यपाल ने हमें न्योता दिया था। शिवसेना हमारे साथ आने को तैयार नही है इस कारण हम सरकार का गठन नही करेंगे। 

चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि बीजेपी ने राज्यपाल को बता दिया कि क्योंकि जनादेश बिजेपी और शिवसेना को मिला था। शिवसेना ने जनादेश का अनादर करते हुए साथ आने से मना कर दिया है। चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि शिवसेना को अगर जनादेश का अपमान कर कांग्रेस एनसीपी के साथ सरकार बनानी है तो उन्हें शुभकामनाएं है।

शिवसेना इस पद के लिए 50:50 का फार्मूला चाहती है, लेकिन भाजपा इस पर तैयार नहीं है। कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के आमने-सामने आने पर शुक्रवार को दोनों दलों के बीच बात और बिगड़ गई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement