1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ट्विटर पर BJP बनी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी, 11 मिलियन से ज्‍यादा हुए फॉलोअर्स

ट्विटर पर BJP बनी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी, 11 मिलियन से ज्‍यादा हुए फॉलोअर्स

लोकसभा चुनावों के प्रचार के बीच बीजेपी ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। ट्विटर पर भारतीय जनता पार्टी के फॉलोअर्स की संख्‍या 11 मिलियन (1.1 करोड़) के पार हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 11, 2019 10:18 IST
BJP crosses the milestone of 11 million followers on...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BJP crosses the milestone of 11 million followers on Twitter

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों के प्रचार के बीच बीजेपी ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। ट्विटर पर भारतीय जनता पार्टी के फॉलोअर्स की संख्‍या 11 मिलियन (1.1 करोड़) के पार हो गई है। पार्टी की ओर से शुक्रवार की रात को ही ट्वीट करके इस उपलब्धि को हासिल करने पर लोगों को शुक्रिया कहा गया। BJP ने ट्वीट किया कि “BJP ने ट्विटर पर 11 मिलियन (1.1 करोड़) फॉलोअर्स का मील का पत्थर पार कर लिया है। आपके समर्थन के लिए शुक्रिया।”

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के तौर पर उभरी थी। पार्टी दावा करती है कि दुनिया भर में उसके 11 करोड़ से ज्यादा कार्यकर्ता हैं। ऐसे में अब पार्टी का ट्विटर पर भी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के तौर पर सामने आना बड़ी बात है। वहीं, देश के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में BJP से आधे आंकड़ों पर हैं। कांग्रेस के 5.1 मिलियन (51 लाख+) फॉलोअर्स हैं।

पड़ोसी देश पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी PTI (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़) की बात करें तो इसके BJP से आधे से भी कम फॉलोअर्स हैं। PTI के ट्विटर पर 4.2 मिलियन (42 लाख+) फॉलोअर्स हैं। वहीं, पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के तो सिर्फ 1 लाख 88 हजार फॉलोअसर्स हैं। अगर अमेरिका की डेमोक्रेटिक पार्टी की बात करें तो उसके 1.6 मिलियन (16 लाख+) और रिपब्लिकन पार्टी के 1.9 मिलियन (करीब 20 लाख) फॉलोअर्स हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X