1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. BJP ने राज्यसभा सांसदों को जारी किया थ्री-लाइन व्हिप, 8 फरवरी से 12 फरवरी तक सदन में मौजूदगी जरूरी

BJP ने अपने राज्यसभा सांसदों को जारी किया थ्री-लाइन व्हिप, 8 फरवरी से 12 फरवरी तक सदन में मौजूदगी जरूरी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने राज्यसभा सांसदों के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। व्हिप में 8 फरवरी से 12 फरवरी तक सदन में मौजूद रहने के लिए कहा गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2021 10:03 IST
BJP ने अपने राज्यसभा...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP ने अपने राज्यसभा सांसदों को जारी किया थ्री-लाइन व्हिप

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने राज्यसभा सांसदों के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। व्हिप में 8 फरवरी से 12 फरवरी तक सदन में मौजूद रहने के लिए कहा गया है। बीजेपी ने अपने सांसदों से कहा है कि वह सदन में मौजूद रहें और सरकार के कदम का समर्थन करें। व्हिप में लिखा है, ''भारतीय जनता पार्टी के सभी सांसदों को सूचना दी जाती है कि राज्यसभा में कुछ महत्वपूर्ण कार्य चर्चा एवं पारित करने के लिए सोमवार दिनांक 8 फरवरी 2021 से शुक्रवार 12 फरवरी 2021 को लाए जाएंगे। भाजपा के सभी राज्यसभा सदस्यों से निवेदन है कि वे सोमवार दिनांक 8 फरवरी 2021 से शुक्रवार 12 फरवरी 2021 को पांचों दिन पूरे समय सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर सरकार के पक्ष का समर्थन करें।''

वहीं, आपकों बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर संबोधन कर सकते हैं। यह जानकारी सूत्रों ने दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दिन के भाषण पर सभी की निगाहें हैं। सूत्रों का कहना है कि विपक्षी सदस्यों की ओर से कृषि कानूनों पर उठाए गए सभी सवालों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण में जवाब दे सकते हैं। तीनों कृषि कानूनों के औचित्य पर सदन में उनके बोलने के काफी मायने होंगे।

इस वक्त संसद के बजट सत्र में कृषि कानूनों पर लोकसभा में हर दिन हंगामा हो रहा है, जिससे कई बार सदन स्थगित करना पड़ी। हालांकि, राज्य सभा में पिछले दो दिन से लगातार बहस चल रही है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment