1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार ने हरियाणा को बर्बाद कर दिया है: कांग्रेस

बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार ने हरियाणा को बर्बाद कर दिया है: कांग्रेस

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सरकार पर किसानों को ‘देशद्रोही और विदेशी एजेंट’ कहकर उनका अपमान करने का भी आरोप लगाया। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 27, 2021 23:41 IST
BJP JJP rule ruined Haryana, BJP JJP Randeep Surjewala, Randeep Surjewala, Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार पर कुशासन का आरोप लगाया।

चंडीगढ़: कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार पर कुशासन और अराजकता का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन ने राज्य को ‘बर्बाद’ कर दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को संबोधित एक खुले पत्र में सुरजेवाला ने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार ने समाज के सभी वर्गों को परेशानी में डालते हुए युवाओं, किसानों और मजदूरों को सड़क पर आने के लिए मजबूर किया है। उन्होंने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि उनके शासनकाल में राज्य में 3 बार हिंसा हुई।

सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री पर राज्य को ‘बर्बाद’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 7 वर्षों में आपकी ‘अक्षम सरकार’ ने हरियाणा जैसे शांतिप्रिय राज्य को ‘अपराध की दृष्टि से देश के सबसे खराब राज्यों’ में शामिल करा दिया है। उन्होंने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि 2020 में राज्य में 1.92 लाख आपराधिक मामले दर्ज किए गए। उन्होंने कहा कि कुल 1,373 बलात्कार के मामले दर्ज किये गए। कांग्रेस नेता ने सरकार पर किसानों को ‘देशद्रोही और विदेशी एजेंट’ कहकर उनका अपमान करने का भी आरोप लगाया।

सुरजेवाला ने कहा कि किसानों के आंदोलन को बदनाम करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा, ‘खट्टर साहब, आपने इन सात सालों में राज्य को देश में बेरोजगारी का मुख्य केंद्र बनाया है।’ इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक अलग बयान में राज्य सरकार से 7 सवाल किए। उन्होंने पूछा कि सरकारी विभागों में कितने पद खाली हैं और सरकार उन्हें क्यों नहीं भर रही है।

bigg boss 15