Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बिहार: भाजपा सांसद भोला सिंह का निधन, नीतीश ने शोक जताया

सिंह के परिजनों के मुताबिक, वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें चार दिन पहले राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भोला सिंह बेगूसराय से आठ बाार विधायक चुने गए।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 20, 2018 12:23 IST
बिहार: भाजपा सांसद भोला सिंह का निधन, नीतीश ने शोक जताया- India TV Hindi
बिहार: भाजपा सांसद भोला सिंह का निधन, नीतीश ने शोक जताया

पटना: बिहार के बेगूसराय से भाजपा सांसद भोला सिंह का शुक्रवार रात दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 79 साल के थे। सांसद के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सहित कई नेताओं ने शोक जताया है। दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में शुक्रवार रात उन्होंने अंतिम सांस ली।

सिंह के परिजनों के मुताबिक, वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें चार दिन पहले राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भोला सिंह बेगूसराय से आठ बाार विधायक चुने गए। वह कम्युनिस्ट पार्टी, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोकदल जैसी पार्टियों के भी सदस्य रहे थे। 2014 में सिंह बेगूसराय से भाजपा के सांसद चुने गए।

तीन जनवरी 1939 को जन्मे सिंह बिहार में भी कई विभागों का मंत्री पद का दायित्व संभाल चुके थे। भाजपा के एक नेता ने शनिवार को बताया कि उनका पार्थिव शरीर शनिवार दोपहर विमान से दिल्ली से पटना आएगा। यहां उनका पार्थिव शरीर पार्टी के प्रदेश कार्यालय और विधानसभा में दर्शनार्थ रखा जाएगा।

इसके बाद इनके पार्थिव शरीर को बेगूसराय भेजा जाएगा, जहां सिमरिया घाट में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सांसद भोला सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने शोक संदेश में कहा है कि भोला सिंह राजनीति में अपनी सूचिता और सरल हृदय के लिए जाने जाते थे। सामाजिक कायरे में उनकी गहरी अभिरुचि थी और वे अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके निधन से सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भोला सिंह को एक बेबाक जनप्रतिनिधि बताते हुए कहा कि वे हर जगह अपनी बातें मजबूती से रखते थे। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी सांसद के निधन पर शोक जताया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement