Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बीजेपी सांसद ने कहा, पश्चिम बंगाल में गुंडा टैक्स न देने पर गोली मार रहे टीएमसी के गुंडे

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग से सटे कलिम्पोंग जिले में मंगलवार की देर शाम हुई गोलीबारी में 2 लोग घायल हो गए।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 12, 2020 6:56 IST
TMC, TMC Extortion, TMC Goonda Tax, TMC West Bengal, TMC Raju Bista, BJP Darjeeling- India TV Hindi
दार्जिलिंग से बीजेपी सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि भ्रष्टाचार का विरोध करने पर TMC समर्थित गुंडे लोगों की जान लेने पर आमादा हैं। Facebook

दार्जिलिंग/नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग से सटे कलिम्पोंग जिले में मंगलवार की देर शाम हुई गोलीबारी में 2 लोग घायल हो गए। इसके बाद सिलीगुड़ी-सिक्किम हाईवे को लोगों ने करीब 3 घंटे तक जाम कर दिया। इस घटना के बाद से इलाके में काफी तनाव फैल गया है। यह घटना संवेदनशील चिकेन नेक एरिया में स्थित टेंढ माइल इलाके में हुई। आपको बता दें कि जिस हाईवे पर यह घटना हुई वह सिक्किम को देश के दूसरे हिस्से से जोड़ता है।

दार्जिलिंग से बीजेपी सांसद राजू बिष्ट ने गोलीबारी के पीछे सत्ताधारी टीएमसी का हाथ बताते हुए कहा है कि विकास परियोजनाओं में गुंडा टैक्स की वसूली के कारण घटना हुई। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का विरोध करने पर TMC समर्थित गुंडे लोगों की जान लेने पर आमादा हैं। बीजेपी के दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि सिवोक-रंगपो रेलवे परियोजना परियोजना स्थल पर गुंडा टैक्स वसूली के कारण गोलीबारी हुई। तृणमूल कांग्रेस से जुड़े अराजक तत्वों ने घटना को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि चूंकि घटना चिकेन नेक एरिया में हुई है, इस नाते वह गृह मंत्री और रेल मंत्री को इसके बारे में अवगत कराएंगे।

बीजेपी सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग या कलिम्पोंग के पहाड़ी एरिया में जो भी विकासीय परियोजनाएं चल रहीं हैं सत्ता समर्थित लोग गुंडा टैक्स की वसूली कर रहे। रेल लाइन प्रॉजेक्ट में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने के कारण दो लोगों को गोली मारकर आवाज खामोश करने की कोशिश की गई। राजू बिष्ट ने कहा कि 2017 से सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर्वतीय इलाके में रहने वाले लोगों के दमन में जुटी है। दार्जिलिंग और कलिंम्पोंग के लोग भय के साये में रह रहे हैं। 5 हजार युवा घरों से दूर रहने को मजबूर हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement