Thursday, April 18, 2024
Advertisement

‘गोली मारो...’: बीजेपी पर बरसते हुए ममता बनर्जी ने कहा- यह कोलकाता है, दिल्ली नहीं, यहां यह नहीं चलेगा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है।

Anupam Mishra Written by: Anupam Mishra
Published on: March 02, 2020 13:55 IST
Mamata Banerjee, Mamata Banerjee Goli Maaro, Mamata Banerjee Goli Maaro Slogan- India TV Hindi
This is not Delhi, will not tolerate slogans like 'goli maro' in Kolkata, says Mamata Banerjee | PTI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। बीजेपी नेताओं द्वारा कोलकाता की सड़कों पर ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो....’ का नारा लगाने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि यह दिल्ली नहीं कोलकाता है, यहां ऐसे नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। ममता ने दिल्ली दंगों के लिए गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा और पूछा कि क्या बीजेपी की सरकार जनता का खून पीने के लिए सीएए लेकर आई है।

‘दिल्ली की हिंसा नरसंहार थी’

दिल्ली दंगों के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘बीजेपी पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में ‘दंगों का गुजरात मॉडल’ लागू करने की कोशिश कर रही है। दिल्ली की हिंसा नरसंहार थी, मासूम लोगों की हत्या से अत्यंत दुखी हूं। दिल्ली में हुई घटना स्टेट स्पॉन्सर्ड थी और सबकुछ पुलिस के सामने हुआ। जो दिल्ली में हुआ वही यूपी में करने की कोशिश की जा रही है।’ ममता ने कहा कि दिल्ली में जिन लोगों का नुकसान हुआ है टीएमसी उनकी मदद करेगी और दिल्ली छोड़ने वाले लोगों को शरण देगी।

‘TMC अब करेगी धिक्कार रैली’
ममता बनर्जी ने कहा, ‘सीएए के खिलाफ आंदोलन कर रहे 25 लोगों को मार दिया। दिल्ली बीजेपी के खिलाफ टीएमसी धिक्कार रैली करेगी। धिक्कार रैली का नाम होगा, बीजेपी छी छी। कितने लोगों को जलाकर मार दिया। मरने वालों में हिंदू भी हैं और मुसलमान दोनों थे। सीएए करने की क्या जरूरत थी। अमित शाह, इस कानून के लिए दिल्ली में 50 लोग मारे गए, 700 लोग अभी भी मिसिंग हैं। जनता का खून पीने के लिए सीएए किया क्या?’

कोलकाता में लगे ‘गोली मारो...’ के नारे!
कोलकाता पुलिस ने सोमवार को दावा किया कि उसने शाह की रैली में जाते समय कथित रूप से 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' नारे लगाने वाले बीजेपी के 3 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने रैली स्थल शहीद मीनार मैदान में जाते समय मैदान बाजार से गुजरते समय कथित तौर नारेबाजी की थी। अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति ने रविवार को नया बाजार थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर इन तीनों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि उनकी पहचान ध्रुव बसु, पंकज प्रसाद और सुरेन्द्र कुमार तिवारी के रूप में हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement