1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. BJP सांसद ने की नुसरत जहां के खिलाफ कार्रवाई की मांग, बोलीं- संसद की गरिमा धूमिल हुई

BJP सांसद ने की नुसरत जहां के खिलाफ कार्रवाई की मांग, बोलीं- संसद की गरिमा धूमिल हुई

संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर को लिखे अपने पत्र में कहा कि 25 जून 2019 को संसद में शपथ ग्रहण के दौरान नुसरत जहां ने अपने नाम का उच्चराण  "नुसरत जहां रूही जैन" के तौर पर किया था और वो नई नवेली दुल्हन वाली पोशाक में थीं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 22, 2021 9:14 IST
BJP MP Sangmitra maurya demands action against TMC MP Actress Nusrat jahan for marriage controversy - India TV Hindi
Image Source : FB/NUSRAT JAHAN BJP सांसद ने की नुसरत जहां के खिलाफ कार्रवाई की मांग, बोलीं- संसद की गरिमा धूमिल हुई

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के बदांयू के भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद संघमित्रा मौर्या ने बंगाल से TMC की सासंद नुसरत जहां के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा है कि नुसरत जहां का आचरण अमर्यादित है, उन्होंने अपनी शादी से जुड़े मामले में अपने वोटर्स को धोखे में रखा है। इससे संसद की गरिमा भी धूमिल हुई है। उन्होंने इस मामले में संसद की एथिक्स कमेटी को भेजकर इसकी जांच की मांग की है।

संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर को लिखे अपने पत्र में कहा कि 25 जून 2019 को संसद में शपथ ग्रहण के दौरान नुसरत जहां ने अपने नाम का उच्चराण  "नुसरत जहां रूही जैन" के तौर पर किया था और वो नई नवेली दुल्हन वाली पोशाक में थीं। संघमित्रा ने आगे कहा कि  इस शादी के बाद उनपर इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा गैर मुस्लिम से शादी करने को लेकर बयान भी दिए गए थे। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नुसरत जहां की शादी में बंगाल की सीएम ममता  बनर्जी ने भी शिरकत की थी। हालांकि अब वो इस शादी को गैर-कानूनी बता रही हैं।

नुसरत बोलीं- निखिल के शादी कानून नहीं

आपको बता दें कि लोकप्रिय टॉलीवुड अभिनेत्री तथा तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने कुछ ही दिनों पहले दावा किया कि कारोबारी निखिल जैन के साथ उनकी शादी कानूनी नहीं बल्कि लिव-इन-रिलेशनशिप है क्योंकि तुर्की में हुई उनकी शादी को भारतीय कानून के अनुसार मान्यता नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि जहां हाल ही में कई बार अभिनेता तथा विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे यश दास गुप्ता के साथ डेटिंग कर रही हैं।

नुसरत जहां ने अपने बयान में यह दावा भी किया था, ''चूंकि यह अंतरधार्मिक विवाह था, लिहाजा इसे भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की जरूरत है, जो अभी नहीं मिली है। कानून के अनुसार यह विवाह नहीं बल्कि एक संबंध या लिव-इन-रिलेशनशिप है।''

'शादी कानूनी नहीं, इसलिए तलाक का सवाल नहीं'
निखिल जैन के हालिया बयान कि वह जहां से तलाक लेना चाहते हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद जहां ने कहा, ''उपरोक्त कारणों के चलते तलाक का सवाल ही पैदा नहीं होता।'' उन्होंने आरोप लगाया, ''हमारा अलगाव बहुत पहले हो चुका था, लेकिन मैंने इस बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपने निजी जीवन को अपने तक ही रखना चाहती थी। लिहाजा, मीडिया या कोई व्यक्ति जिससे मेरा कोई संबंध नहीं है, वह अलगाव के आधार पर मुझ पर सवाल न उठाए। कथित विवाह कानूनी, वैध या मान्य नहीं है।'' 

2019 में की थी नुसरत-निखिल ने तुर्की में शादी
आपको बता दें कि नुसरत जहां ने 2019 में तुर्की में जैन से शादी की थी, जिसमें चुनिंदा लोग शरीक हुए थे। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी के टिकट पर जीत हासिल करने वाली जहां ने बाद में कोलकाता के पांच सितारा होटल में भव्य विवाह समारोह का आयोजन किया था, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य गणमान्य व्यक्ति शरीक हुए थे। नुसरत ने शादी में दरार की अटकलों और इन खबरों के बीच यह बयान जारी किया है कि वह अलग रह रही हैं और गर्भवती हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X