Friday, March 29, 2024
Advertisement

भाजपा ने मायावती के उपयुक्त समय पर बौद्ध धर्म अपनाने के बयान पर चुटकी ली

मायावती ने सोमवार को नागपुर में कहा था कि वह बाबा साहेब की तरह बौद्ध धर्म की दीक्षा लेंगी और ऐसा फैसला वह सही समय पर करेंगी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 15, 2019 17:58 IST
BSP supremo Mayawati - India TV Hindi
Image Source : PTI BSP supremo Mayawati being presented a memento by party workers at an election campaign rally.

नई दिल्ली। भाजपा ने बसपा प्रमुख मायावती के उपयुक्त समय पर बौद्ध धर्म अपनाने के बयान पर चुटकी लेते हुए मंगलवार को कहा कि उन्हें ऐसा करने के लिये कोई ‘शो या ड्रामा’ करने की जरूरत नहीं है।

भाजपा उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम ने कहा,‘‘उन्हें (मायावती को) बौद्ध धर्म अपनाने के लिये किसी उपयुक्त समय की प्रतिक्षा करने की जरूरत नहीं है। काफी संख्या में लोग बौद्ध धर्म मानते हैं। उन्हें ऐसा करने के लिये किसी शो या ड्रामा करने की जरूरत नहीं है।’’ गौतम ने कहा कि इस धर्म में बहुत चीजें बहुत अच्छी हैं, आंबेडकर जी ने भी इसे स्वीकार किया था।

गौरतलब है कि मायावती ने सोमवार को नागपुर में कहा था कि वह बाबा साहेब की तरह बौद्ध धर्म की दीक्षा लेंगी और ऐसा फैसला वह सही समय पर करेंगी। उन्होंने बसपा प्रमुख के उन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने भाजपा नीत राजग सरकार के दौरान दलितों के खिलाफ अत्याचार बढ़ने की बात कही थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement