Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

BJP को बड़ी सफलता! यहां निकाय चुनावों में 1/3 सीटें निर्विरोध जीतीं

बांग्लादेश सीमा से सटे त्रिपुरा में साल 2018 में भारतीय जनता पार्टी ने पहली बार जीत दर्ज की थी। यहां की सत्ता में आने के बाद भाजपा पहली बार निकाय चुनाव लड़ने जा रही है। ऐसे में 1/3 सीटों पर निर्विरोध जीतना बड़ी सफलता माना जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 10, 2021 7:41 IST
BJP wins one third local body seats unopposed in Tripura BJP को बड़ी सफलता! यहां निकाय चुनावों में 1- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Tripura: BJP को बड़ी सफलता! निकाय चुनावों में 1/3 सीटें निर्विरोध जीतीं

अगरतला. त्रिपुरा में साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल माने जा रहे निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी सफलता मिली है। राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने करीब 1/3 सीटों पर निर्विरोध जीत दर्ज कर ली है। त्रिपुरा निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में नगर निकाय चुनावों में कुल 334 सीटों में से 112 पर निर्विरोध जीत हासिल की।

अधिकारी ने बताया कि सोमवार को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था और छंटनी की तारीख पांच नवंबर तय की गई थी। 2018 में सीमावर्ती राज्य में सत्ता में आने के बाद भाजपा का यह पहला निकाय चुनाव होगा। अधिकारी ने बताया कि विपक्षी माकपा के 15, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के चार, कांग्रेस के आठ, एआईएफबी के दो और सात निर्दलीय उम्मीदवारों सहित 36 उम्मीदवारों ने सोमवार को अपना नामांकन वापस ले लिया। शेष 222 सीटों के लिए कुल 785 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनके लिए 25 नवंबर को मतदान होना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement