1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. SP प्रत्याशी को हराने के लिए BJP उम्मीदवार को वोट कर सकती है BSP, मायावती ने दिए संकेत

SP प्रत्याशी को हराने के लिए BJP उम्मीदवार को वोट कर सकती है BSP, मायावती ने दिए संकेत

पार्टी में जारी बगावत पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सख्त रुख अपना लिया है। मायावती ने पार्टी से बगावत करने वाले 7 विधायकों को निलंबित कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 29, 2020 11:16 IST
BSP Chief Mayawati says party will vote for BJP in...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BSP Chief Mayawati says party will vote for BJP in future UP MLC elections

पार्टी में जारी बगावत पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सख्त रुख अपना लिया है। मायावती ने पार्टी से बगावत करने वाले 7 विधायकों को निलंबित कर दिया है। बता दें कि पार्टी के इन विधायकों ने यूपी में चुनावों से ठीक पहले सपा से हाथ मिला लिया है। विधायकों की इस बगावत से बौखलाई मायावती ने कहा है कि एमएलसी चुनाव में सपा को हराने के लिए बसपा बीजेपी उम्मीदवार को समर्थन देगी। 

मायावती ने कहा कि एनडीए को रोकने लिए लोकसभा चुनाव में सपा से गठबंधन करना हमारी भूल थी। सपा का असली चेहरा हमारे सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए सपा से हाथ मिलाया था। लेकिन उनके परिवारिक अंतरकलह के कारण बसपा के साथ गठबंधन कर भी वो ज्यादा लाभ नहीं उठा पाए। मायावती ने स्पष्ट कहा है कि राज्यसभा चुनावों में हम सपा प्रत्याशियों को बुरी तरह हराएंगे। इसके लिए हम अपनी पूरी ताकत झोंक देंगे। इसके लिए अगर हमें भाजपा या किसी अन्य पार्टी के प्रत्याशी को अपना वोट देना पड़े तो हम वो भी करेंगे।

इन विधायकों को किया निलंबित 

मायावती ने जिन विधायकों को पार्टी से निलंबित किया है, उसमें असलम राइनी ( भिनगा-श्रावस्ती) असलम अली (ढोलाना-हापुड़) मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर-इलाहाबाद) हाकिम लाल बिंद (हांडिया- प्रयागराज) हरगोविंद भार्गव (सिधौली-सीतापुर) सुषमा पटेल ( मुंगरा बादशाहपुर) वंदना सिंह -( सगड़ी-आजमगढ़)  शामिल हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment