Friday, April 19, 2024
Advertisement

पंजाब CM चन्नी का बड़ा ऐलान, 53 लाख लोगों का बिजली बकाया माफ किया

चन्नी ने कहा कि जिनका कनेक्शन बकाया ना भरने की वजह से काटा गया उनका दुबारा कनेक्शन बिना किसी फीस के लगाया जाएगा। फीस के 1500 रुपए वो भी सरकार भरेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 29, 2021 14:01 IST
पंजाब CM चन्नी का बड़ा ऐलान, 53 लाख लोगों का बिजली बकाया माफ किया- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब CM चन्नी का बड़ा ऐलान, 53 लाख लोगों का बिजली बकाया माफ किया

चंडीगढ: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि सरकार 53 लाख लोगों का बिजली बकाया भरेगी। चन्नी ने कहा कि राज्य में 2 किलोवाट के कंज्यूमर 53 लाख है। हमने फैसला किया है कि 2 केवी वॉट तक के कंज्यूमर का बकाया सरकार भरेगी। उन्होनें कहा कि बिजली की दिक्कत सबसे ज्यादा है। मैंने देखा है की बहुत लोग बिल जायदा आने से बिल जमा नहीं करवा पाए जिससे वह बिना बिजली के रहने पर मजबूर है। 

चन्नी ने कहा कि जिनका कनेक्शन बकाया ना भरने की वजह से काटा गया उनका दुबारा कनेक्शन बिना किसी फीस के लगाया जाएगा। फीस के 1500 रुपए वो भी सरकार भरेगी। पंजाब सीएम ने कहा कि हम ब्लॉक लेवल पर कमेटी बना रहे हैं इसमें पंचायत हमारी मदद करेगी। हमारी कमेटी फार्म भरवाएगी जिनका जायदा बिल आया है। बहुत जल्द रेत माफिया पंजाब में खत्म होगा इसके लिए नई पॉलिसी लेकर आ रहे हैं। उन्होनें आगे कहा कि पंजाब में कांग्रेस के लिए कोई खराब माहौल नहीं है। 

पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे को लेकर पैदा हालात में कांग्रेस हाईकमान का रुख सख्‍त हो गया है। बताया  जाता है कि कांग्रेस नेतृत्‍व अब सिद्धू को नहीं मनाएगा आलाकमान ने पूरा मामला अब पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह पर छोड़ दिया है। दूसरी ओर चन्‍नी ने फिर आज कैबिनेट की बैठक बुलाई। बैठक में सिद्धू के इस्‍तीफे से पैदा हालात पर चर्चा हुई।  दूसरी ओर बताया जाता है कि नवजोत सिंह सिद्धू भी पटियाला से चंडीगढ़ आ रहे हैं।  पंजाब विधायक दल में केंद्रीय पर्यवेक्षक हरीश चौधरी भी चंडीगढ़ पहुंचे हैं। उनकी नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement