Saturday, April 20, 2024
Advertisement

युवा कांग्रेस 9 अगस्त से शुरू करेगी 'रोजगार दो' आंदोलन

भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) 9 अगस्त से बेरोजगार युवाओं के लिए 'रोजगार दो' देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगी। 

IANS Written by: IANS
Published on: August 08, 2020 22:05 IST
congress to protest against pm narendra modi on issue of unemployment । युवा कांग्रेस 9 अगस्त से शुर- India TV Hindi
Image Source : PTI युवा कांग्रेस 9 अगस्त से शुरू करेगी 'रोजगार दो' आंदोलन

नई दिल्ली. कोविड-19 महामारी के कारण देश में छाए आर्थिक संकट के बीच भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) 9 अगस्त से बेरोजगार युवाओं के लिए 'रोजगार दो' देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगी। संगठन के मुताबिक, आंदोलन का आगाज IYC के प्रमुख श्रीनिवास बी.वी. करेंगे। इस आंदोलन का मकसद बेरोजगार युवाओं की आवाज बुलंद करना है।

आंदोलन के बारे में बताते हुए आईवाईसी के प्रमुख ने कहा, "आज, देश में 30 करोड़ से ज्यादा युवा बेरोजगार हैं। बेरोजगारी इस कदर बढ़ गई है कि हर रोज कोई न कोई युवा आत्महत्या कर रहा है। ..और यह दुखद है कि केंद्र सरकार युवाओं की आवाज को पूरी तरह नजरअंदाज कर रही है।"

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आई थी। इस हिसाब से बीते छह साल में 12 करोड़ लोगों को रोजगार मिल जाना चाहिए था। इसके विपरीत कोविड-19 से लड़ने में कुप्रबंधन के कारण अब तक कम से कम 12 करोड़ लोगों की नौकरी चली गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement