Friday, May 03, 2024
Advertisement

सुअर-गौमांस को लेकर कलेक्टर का विवादित बयान हुआ वायरल

हैदराबाद: तेलंगाना के एक ज़िला मजिस्ट्रेट के गौमांस और सुअर के मांस पर एक बयान को लेकर वबाल मच गया और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बाद में उन्होंने माफी मांग ली। उन्होंने अपने

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 25, 2017 8:30 IST
 A Murali- India TV Hindi
A Murali

हैदराबाद: तेलंगाना के एक ज़िला मजिस्ट्रेट के गौमांस और सुअर के मांस पर एक बयान को लेकर वबाल मच गया और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बाद में उन्होंने माफी मांग ली। उन्होंने अपने बयान में धार्मिक कारणों से गौमांस और सुअर का मांस खाना छोड़ने की आलोचना की थी। 

जयशंकर बुपालपल्ली ज़िले के कलेक्टर ए मुरली ने विश्व तपेदिक दिवस के अवसर पर येतुरू नगरम में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों में प्रोटीन की कमी पैदा हो गयी है क्योंकि ब्राह्मणवादी संस्कृति ने उनकी खाने की आदत को प्रभावित किया है। 

उन्होंने कहा, पहले हम सुअर का मांस, गौमांस खाया करते थे। अब ब्राह्मणवादी ताकतों की वजह से हम माला जप रहे हैं और हमने गौमांस और सुअर का मांस खाना छोड़ दिया है। इससे हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित हो रही है और इसके चलते हम तपेदिक जैसी बीमारियों की चपेट में आ जा रहे हैं। 

उनके भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर के निलंबन की मांग को लेकर महादेवपुर मंडल में सड़क जाम कर दी। कलेक्टर ने बाद में ब्राह्मणवादी शब्द के इस्तेमाल के लिए माफी मांग ली। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement