Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिग्विजय सिंह बोले, कांग्रेस में राहुल और प्रियंका का विरोधी कौन है?

दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी में उठे विवाद के बाद ट्वीट किया है कि कांग्रेस में राहुल जी या प्रियंका जी का विरोधी कौन है?

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 25, 2020 13:24 IST
Digvijay Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Digvijay Singh

पिछले हफ्ते मध्य प्रदेश से राज्यसभा पहुंचने वाले कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी में उठे विवाद के बाद ट्वीट किया है कि कांग्रेस में राहुल जी या प्रियंका जी का विरोधी कौन है? किसी भी वरिष्ठ नेता का नाम बताइए? पूरी कांग्रेस एकजुट रूप से नेहरू गांधी परिवार के साथ खड़ी है। उन्हीं के चलते कांग्रेस एकजुट है। उन्होंने कहा कांग्रेस के छोटे या वरिष्ठ नेताओं के बीच वैचारिक स्पष्टता अधिक महत्वपूर्ण है, ये मतभेद पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। 

बता दें कि हाल ही में हुई कांग्रेस वर्किंग कमे​टी की बैठक में राहुल गांधी और आरपीएन सिंह के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले को लेकर रणनीति में मतभेद सामने आए थे। वहीं मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी के 23 सदस्यों की लिस्ट जारी की थी। इसके साथ ही 18 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 10 विशेष आमंत्रित सदस्य भी शामिल किए गए। इसमें दिग्विजय सिंह का नाम शामल नहीं था। पहले ही राहुल के पसंदीदा नेताओं की फेहरिस्त से बाहर चल रहे दिग्विजय सिंह का CWC से आउट होना उनके राजनीतिक कद को बड़ा झटका देने वाला कदम माना जा रहा है। 

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कुछ लोग आरएसएस से लड़ने से क्यों कतराते हैं? यह ध्रुवीकरण की विरोधी विचारधारा और गरीब विरोधी, किसान विरोधी, मजदूर विरोधी नीतियां भारत की एकता और अखंडता को नष्ट कर रही हैं, इसके सामाजिक आर्थिक ताने-बाने को नष्ट कर रही हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement