Friday, March 29, 2024
Advertisement

BJP को 'मजबूत' और कांग्रेस को 'कमजोर' बता बैठे दिग्विजय सिंह! कहा- 'लोकतंत्र बचाओ'

कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जाने-अनजाने में भाजपा को मजबूत और कांग्रेस को कमजोर बता बैठे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 13, 2020 9:33 IST
BJP को 'मजबूत' और कांग्रेस को 'कमजोर' बता बैठे दिग्विजय सिंह! कहा- 'लोकतंत्र बचाओ'- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP को 'मजबूत' और कांग्रेस को 'कमजोर' बता बैठे दिग्विजय सिंह! कहा- 'लोकतंत्र बचाओ'

भोपाल/नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जाने-अनजाने में भाजपा को मजबूत और कांग्रेस को कमजोर बता बैठे हैं। उन्होंने गुरुवार सुबह एक ट्वीट में लोकतंत्र बचाने की अपील करते हुए कहा कि अगर सरकार मजबूत हो और विपक्ष कमजोर हो तो लोकतंत्र लंबे वक्त तक नहीं बच सकता है। यहां गौर देने वाली बात है कि मध्य प्रदेश और केंद्र दोनों में भाजपा की सरकार है तथा कांग्रेस विपक्ष का हिस्सा है।

ऐसे में सरकार को मजबूत बताने और विपक्ष का कमजोर बताने के साथ ही उन्होंने एक प्रकार से भाजपा को मजबूत और कांग्रेस को कमजोर बता दिया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "कमजोर सरकार है और मज़बूत विपक्ष है तो लोकतंत्र बच सकता है पर यदि मज़बूत सरकार और कमजोर विपक्ष है तो लोकतंत्र लंबे समय तक नहीं बच सकता। लोकतंत्र बचाओ।" उन्होंने यही बात अंग्रेजी में भी ट्वीट की है।

खबर लिखे जाने तक भाजपा की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया तो नहीं आई लेकिन राजनीति में माना जाता है कि पार्टी के बड़े नेताओं के बयान का पार्टी के कार्यकर्ताओं के मनोबल पर बड़ा असर पड़ता है। और, ऐसे में अगर दिग्विजय सिंह खुले मंच पर कांग्रेस को कमजोर बताएंगे तो जाहिर है कि इससे कांग्रेस के ग्राउंड लेवल वर्कर्स के मनोबल पर असर पड़ेगा, जो कांग्रेस को पार्टी के तौर पर भारी भी पड़ सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement