Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

2 हफ्ते के अंदर शरद पवार से तीसरी बार मिले प्रशांत किशोर, अटकलों को मिली हवा

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार से उनके आवास पर एक पखवाड़े में तीसरी बार मुलाकात की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 23, 2021 21:01 IST
Prashant Kishore, Prashant Kishore Sharad Pawar, Sharad Pawar, Prashant Kishore Third Front- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को NCP सुप्रीमो शरद पवार से उनके आवास पर एक पखवाड़े में तीसरी बार मुलाकात की।

नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार से उनके आवास पर एक पखवाड़े में तीसरी बार मुलाकात की। उनकी इस मुलाकात के अगले ही दिन शरद पवार के आवास पर 8 राजनीतिक दलों के सदस्य जुटे। सूत्रों के मुताबिक, पवार और किशोर के बीच बातचीत करीब एक घंटे तक चली। किशोर और पवार की ये लगातार बैठकें भारतीय जनता पार्टी से मुकाबले के लिए तीसरा मोर्चा बनाए जाने की अटकलों को हवा मिल रही है।

‘पवार ने नहीं, यशवंत सिन्हा ने बुलाई थी बैठक’

हाल ही में संपन्न पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस की जीत की रणनीति तैयार करने वाले वाले किशोर ने इससे पहले 11 जून को पवार से उनके मुंबई आवास पर और एक बार फिर सोमवार को दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की थी। 8 राजनीतिक दलों के सदस्यों के मंगलवार को ढाई घंटे से अधिक समय तक पवार के आवास पर मिलने के बाद हालांकि एनसीपी ने यह स्पष्ट किया कि बैठक पार्टी सुप्रीमो ने नहीं, बल्कि पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के राष्ट्र मंच ने बुलाई थी। NCP के पूर्व राज्यसभा सदस्य मजीद मेमन ने कहा कि मीडिया में अटकलें हैं कि शरद पवार ने बैठक बुलाई है, जो सही नहीं है।

बैठक में शामिल हुए थे 8 पार्टियों के लोग
मेमन ने आगे कहा कि यह बैठक राष्ट्र मंच द्वारा बुलाई गई थी और पवार के आवास पर केवल आयोजित की गई थी। बैठक में तृणमूल कांग्रेस के सिन्हा, समाजवादी पार्टी के घनश्याम तिवारी, राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, आम आदमी पार्टी के सुशील गुप्ता, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नीलोत्पल बसु, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बिनॉय विश्वम, नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, पूर्व कांग्रेस नेता संजय झा और पूर्व जदयू नेता पवन वर्मा समेत कई दलों के नेता मौजूद रहे। अन्य प्रमुख हस्तियां जैसे जस्टिस एपी शाह, जावेद अख्तर और पूर्व राजनयिक के.सी. सिंह भी बैठक में शामिल हुए। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement