Friday, March 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में किसानों को एक और बड़ा तोहफा देने की तैयारी में कमलनाथ सरकार!

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार सूबे के किसानों को एक और बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 31, 2019 8:21 IST
Madhya Pradesh CM Kamal Nath | Facebook- India TV Hindi
Madhya Pradesh CM Kamal Nath | Facebook

भोपाल: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार सूबे के किसानों को एक और बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश में में 10 हार्सपावर तक की बिजली का उपयोग करने वाले किसानों का आधा बिजली बिल माफ होगा। बताया जा रहा है कि अब इन किसानों को बिल की आधी रकम ही जमा करना होगी। किसानों के बकाया का ब्योरा सरकार ने पॉवर मैनेजमेंट कंपनी से मांगा है। ऐसे में कर्जमाफी के बाद यह सूबे के किसानों के लिए कमलनाथ सरकार की तरफ से दूसरी बड़ी राहत होगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य के ऊर्जा विभाग की ओर से पॉवर मैंनेजमेंट कंपनी के संचालक को बुधवार को लिखे पत्र में कहा गया है कि मंत्रि-परिषद के प्रस्ताव की मंजूरी के लिए वित्त विभाग ने ऊर्जा विभाग से कृषि उपभोक्ताओं के संदर्भ में जानकारी मांगी है। वहीं, दूसरी ओर ऊर्जा विभाग ने विद्युत कंपनियों से किसानों के बिल का ब्यौरा मांगा है।

सूत्रों के अनुसार, ऊर्जा विभाग ने पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी और मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी से 10 हार्सपॉवर तक के कृषि उपभोक्ताओं के बकाया की दिसंबर 2018 तक की स्थिति का ब्यौरा मांगा है। इसके बाद ही किसानों का आधा बिल माफ किया जाएगा। ज्ञात हो कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान किसानों से बिजली बिल आधा करने का वचन दिया था। उसी वचन को पूरा करने के लिए सरकार ने यह प्रक्रिया अपनाई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement