1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव: वार्ड नंबर 26 के सभी 69 मतदान केंद्रों में पुनर्मतदान का आदेश

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव: वार्ड नंबर 26 के सभी 69 मतदान केंद्रों में पुनर्मतदान का आदेश

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, सत्तारूढ़ टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और तेलंगाना के नगर प्रशासन मंत्री के टी रामा राव तथा अभिनेता-नेता चिरंजीवी ने सुबह अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। जीएचएमसी के 150 वार्ड के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 01, 2020 21:05 IST
GHMC Election: Re-polling ordered in all 69 polling stations of ward number 26- India TV Hindi
Image Source : PTI ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के वार्ड नंबर 26 के सभी 69 मतदान केंद्रों में पुनर्मतदान कराया जाएगा। 

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के वार्ड नंबर 26 के सभी 69 मतदान केंद्रों में पुनर्मतदान कराया जाएगा। यह आदेश तेलंगाना राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने दिया है। वहीं जीएचएमसी चुनाव के लिए मंगलवार को 29.76 प्रतिशत मतदान हुआ। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि तेलंगाना राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने वार्ड नंबर 26 के सभी 69 मतदान केंद्रों में पुनर्मतदान का आदेश दिया है। मतपत्र पर भाकपा के बजाए माकपा का चुनाव चिन्ह छप जाने के कारण यह फैसला किया गया है। सभी 69 मतदान केंद्रों पर तीन दिसंबर को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा।

भाकपा ने इस संबंध में निर्वाचन अधिकारियों से शिकायत की थी। आयोग ने पुनर्मतदान के लिए निर्वाचन प्राधिकार और जीएचएमसी को दूसरे निर्वाचन अधिकारी को तैनात करने का निर्देश दिया है। एसईसी ने कहा कि पुनर्मतदान के मद्देनजर जीएचएमसी चुनाव पर एक्जिट पोल के प्रकाशन, प्रसारण पर तीन दिसंबर की शाम छह बजे तक प्रतिबंध रहेगा। जीएचएमसी चुनाव के लिए मंगलवार को 29.76 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ लेकिन दोपहर बाद ही इसमें कुछ रफ्तार आयी।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, सत्तारूढ़ टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और तेलंगाना के नगर प्रशासन मंत्री के टी रामा राव तथा अभिनेता-नेता चिरंजीवी ने सुबह अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। जीएचएमसी के 150 वार्ड के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और यह शाम छह बजे तक चलेगा। इस चुनाव में कुल 74,44,260 मतदाता हैं और कुल 1,122 उम्मीदवार मैदान में हैं।

चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ टीआरएस, विपक्षी भाजपा और कांग्रेस के बीच है । चुनाव के लिए सभी दलों ने जोरदार प्रचार किया था। तेलंगाना राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने सुचारू मतदान प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए 48,000 मतदान कर्मियों और 52,500 पुलिसकर्मियों की तैनाती की है। महामारी के मद्देनजर आयोग ने विशेष इंतजाम भी किए हैं।

Click Mania
bigg boss 15