Monday, April 29, 2024
Advertisement

BJP ने पहले ही हार मान ली, कांग्रेस को करीब 100 सीटें मिलेगी: हार्दिक पटेल

हार्दिक पटेल ने कहा,भाजपा ने पहले ही हार मान ली है। यही कारण है कि सरकार के आधे लोग चुनाव से जुड़े कार्यो में जुटे हैं...

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 14, 2017 15:55 IST
hardik patel- India TV Hindi
hardik patel

अहमदाबाद: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गुरुवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा को गुजरात विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा और कांग्रेस को 182 सदस्यों वाली सदन में करीब 100 सीटें मिलने की संभावना है। उन्होंने अहमदाबाद जिले के विरमगाम में वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा, "सरकारी सचिवालय से सरकारी फाइलें गायब होना शुरू हो गई हैं।"

पटेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को केवल 70 सीटें ही मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा, "भाजपा ने पहले ही हार मान ली है। यही कारण है कि सरकार के आधे लोग चुनाव से जुड़े कार्यो में जुटे हैं।"

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता ने सभी योग्य मतदाताओं से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "गुजरात में मौजूद घमंडी सरकार को बाहर फेंकने के लिए लोगों को वोट डालना चाहिए।"

सामाजिक और आर्थिक रूप से सम्पन्न पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हार्दिक पटेल ने अपनी राजनीतिक गतिविधियों को राज्य के दलितों पर किए जा रहे अत्याचारों और किसानों की दुर्दशा के खिलाफ एक लड़ाई करार दिया।

राज्य विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 14 जिले की 93 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इस चरण में 2 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 851 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement